Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अस्पताल की लिफ्ट टूटने से नीचे गिरे 9 डॉक्टर, हॉस्पिटल के मालिक समेत सभी गंभीर रूप से घायल

महाराष्ट्र के रायगढ़ स्थित अस्पताल में लिफ्ट टूटने से हादसा हो गया। दरअसल, हॉस्पिटल की लिफ्ट गिरने से 9 डॉक्टर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। ये घटना रायगढ़ जिले के न्यू पनवेल शहर के आमले अस्पताल में हुई है। रायगढ़ पुलिस के मुताबिक हॉस्पिटल की दूसरी मंजिल पर पहुंचने पर लिफ्ट की मेटल केबल टूट गई। माना जा रहा है कि लिफ्ट में केपेसिटी से ज्यादा वजन था, इसलिए ये दुर्घटना हुई है। 

हादसे के वक्त लिफ्ट में 9 डॉक्टर्स मौजूद थे। जानकारी के मुताबिक हॉस्पिटल कुछ ही महीने पहले शुरू हुआ था। सभी डॉक्टर्स तीसरी मंजिल से खाना खा कर ग्राउंड फ्लोर पर जा रहे थे। दुर्घटना के तुरंत बाद दमकल कर्मियों को बुलाया गया। दमकल ने डॉक्टर्स को लिफ्ट से रेस्क्यू किया और उन्हें रायगढ़ के दूसरे प्राइवेट अस्पताल में पहुंचाया। गनीमत रही कि हादसे में घायल सभी डॉक्टर्स फिलहाल ठीक हैं। 

बता दें आज ही हॉस्पिटल में एक सेमिनार का आयोजन किया गया था। ये सभी डॉक्टर्स इसी में शामिल होने के लिए आए थे। इनमें से कुछ हॉस्पिटल और कुछ हॉस्पिटल से बाहर से थे। इस हादसे के बाद खांदेश्वर पुलिस स्टेशन में हॉस्पिटल के खिलाफ लापरवाही का एक केस दर्ज किया गया है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि कैसे एक नई लिफ्ट वजन बढ़ने के बाद टूट गई। आमतौर पर वजन बढ़ने के बाद लिफ्ट बंद नहीं होती है। ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि आखिर कैसे ये लिफ्ट बंद हुई और चलने लगी।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

अस्पताल के मालिक डॉ संदीप आमले ने बताया कि उन्होंने इस पूरे मामले की जांच का आदेश दे दिया है। दुर्घटना कैसे हुई और इसमें किस की गलती थी ये जल्द ही बताया जाएगा। इस हादसे में घायल हुए डॉक्टरों में अस्पताल के मालिक डॉ संदीप आमले, डॉ बालकृष्ण नागरगोजे, डॉ गोविंद पाटिल, डॉ श्रेया वीर, डॉ विनोद ढोले, डॉ दीपाली नरवणे, डॉ संतोष जयभय और डॉ सुरेश नाईक और डॉ वृंदा कक्कड़ शामिल हैं। इस हादसे में अस्पताल के मालिक डॉ संदीप आमले को सबसे ज्यादा चोट आई है। फिलहाल पुलिस हादसे के पीछे के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.