Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मातम में बदली शादी की खुशियां, बहन की शादी का कार्ड बांटने निकले भाई और उसके दोस्त की सड़क हादसे में मौत

देश में सड़क हादसे लगातार बढ़ रहे हैं। रोजाना देश के अलग-अलग राज्यों से सड़क हादसों की कई खबरें सामने आती रहती है। वहीं इन हादसों में रोजाना 100 से ज्यादा लोगों की जान जा रही है। ताजा मामला छत्तीसगढ़ के बालोद जिले का है, जहां सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है। युवक अपनी बहन की शादी का कार्ड बांटने के लिए दोस्त के साथ निकला था। लौटने के दौरान उनकी बाइक पेड़ से जा टकराई, जिसके चलते ये हादसा हुआ है। हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई है। 

हादसा डौंडी थाना क्षेत्र में हुआ है। पचेड़ा के रहने वाला दिलीप कुमार अपने दोस्त नवीन कुमार के साथ गुरुवार शाम को आस-पास के गांव में बहन की शादी का कार्ड बांटने गया था। दोनों कार्ड बांटकर वापस लौट रहे थे। इस बीच रात को करीब 11 बजे ठेमाबुजुर्ग गांव के पास उनकी बाइक पेड़ से टकरा गई। बताया जा रहा है कि बाइक तेज रफ्तार में थी, जो अनियंत्रित हो गई और सीधे पेड़ से जा टकराई। 

गड्ढे में गिर गए थे दोनों युवक

पेड़ से टकराने के बाद गाड़ी और दोनों युवक बगल के गड्ढे में गिर गए, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई है। इधर, इस घटना की जानकारी लोगों को तब लगी, जब रोड से गुजर रहे लोगों ने रोड पर पड़ी हुई बाइक देखी। इसके बाद बगल के गड्‌ढे में देखने पर दोनों का शव दिखाई दिया। हादसे के बाद राहगीरों ने ही पुलिस को सूचना दी थी, जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जांच करने पर दोनों की पहचान हुई है। 

रोजाना हो रहे सड़क हादसे

पुलिस ने दोनों के परिजनों को घटना की सूचना दी। पुलिस ने बताया है कि दिलीप की बहन की शादी एक हफ्ते बाद होनी थी, जिसकी तैयारियां घर में चल रही थी। इसी शादी के लिए दिलीप कार्ड बांट रहा था। फिलहाल पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव को परिजन को सौंप दिया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में लगातार सड़क हादसों का ग्राफ बढ़ रहा है, जिससे रोजाना 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। ऐसे में सरकार को सख्त यातायात नियम बनाने की जरूरत है, जिससे सड़क हादसों में कमी आ सके।

7 लोगों की मौके पर ही मौत

बता दें कि 19 जुलाई को मुरादाबाद-आगरा नेशनल हाईवे में हुए भीषण सड़क हादसे में 7 बारातियों की मौत हो गई। जबकि 8 लोग घायल हो गए। दरअसल,  मुरादाबाद-आगरा नेशनल हाईवे पर रविवार देर रात बारात चंदौसी से बहजोई क्षेत्र के छपरा गांव लौट रही बारातियों से भरी बस हादसे का शिकार हो गई। जानकारी के मुताबिक बारात से लौटते समय बस खराब हो गई थी। वहीं देर रात करीब 1 बजे रोड किनारे खड़ी बस को दूसरी बस ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। जिससे 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

निजी बस ने मारी बारातियों से भरी बस को टक्कर

बताया जा रहा है कि बारात जनपद संभल के छपरा गांव से आई थी। पुलिस के मुताबिक एक निजी बस ने बारातियों से भरी हुई बस को टक्कर मार दी। मृतकों की पहचान , वीरपाल (उम्र 60), हप्पू सिंह (उम्र 35), छोटे (उम्र 40),  राकेश सिंह (उम्र 30), अभय (उम्र 18), विनीत कुमार (उम्र 30) के रूप में हुई है, जो छपरा गांव के रहने वाले थे। जबकि भूरे (उम्र 25) कौआ खेरा गांव का रहने वाला था।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.