Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

हरियाणा में बंधक 50 मजदूरों को छुड़ाया गया, रेस्क्यू के लिए कलेक्टर ने गठित की थी टीम

जांजगीर चांपा :  कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला के संवेदनशील और त्वरित कार्रवाई से हरियाणा के पलवल में बंधक बनाए गए  50 श्रमिकों को मुक्त कराया गया। इन सभी श्रमिकों को हरियाणा के पलवल जिला प्रशासन द्वारा  उनके गृह प्रदेश छत्तीसगढ़ के लिए सकुशल रवाना कर दिया गया है। इस संबंध में जांजगीर चांपा जिले के श्रम पदाधिकारी के के सिंह ने बताया कि गत 20 अप्रैल को कलेक्टर द्वारा श्रम पदाधिकारी,  के.के. सिंह को श्रमिकों द्वारा प्रेषित व्हाट्सअप मेसेज को प्रेषित कर तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। 

फाइल फोटो

निर्देश के परिपालन में 20 अप्रैल  को श्रम पदाधिकारी द्वारा जिला-पलवल (हरियाणा) के सहायक श्रमायुक्त  सुरेन्दर सिंह से सम्पर्क कर तत्काल कार्रवाई करने के लिए निवेदन कर पत्र प्रेषित किया गया। साथ ही जिला कलेक्टर जिला-पलवल (हरियाणा) को अतिरिक्त कलेक्टर लीना कोसम द्वारा  लीला राम और अन्य खरवानी, तहसील-जैजैपुर, जिला-जांजगीर-चांपा की शिकायत में उल्लेखित जांजगीर-चांपा, बिलासपुर, रायगढ़, बलौदाबाजार जिले के 50 श्रमिकों को भट्ठा मालिक दिलेर चौहान के शिव भट्ठा कंपनी ग्राम-औरंगाबाद थाना और तहसील-होड्डल, जिला-पलवल (हरियाणा) द्वारा बंधक बनकर कार्य लिया जा रहा है। 

कलेक्टर ने की थी अपील

भट्ठा मालिक के रिश्तेदार और गुंडे द्वारा रात में झोपड़ी में आकर महिला श्रमिकों को परेशान किया जा रहा। भट्ठा मालिक दिलेर चौहान द्वारा श्रमिकों को अपने गृह ग्राम वापस नहीं आने दिया जा रहा। इस संबंध में कलेक्टर जिला-पलवल (हरियाणा) से निवेदन किया गया कि वैधानिक कार्रवाई करते हुए बंधक श्रमिकों को अवमुक्त कराकर उन्हें सकुशल गृह ग्राम भिजवाने की कार्रवाई करें।  सुरेन्दर सिंह सहायक श्रमायुक्त, जिला-पलवल (हरियाणा) द्वारा बताया गया कि सभी श्रमिकों को 20 अप्रैल 2022 को ही कार्यस्थल से उनके गृह ग्राम के लिए रवाना कर दिया गया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.