Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

करंट की चपेट में आई यात्री बस, 2 भाइयों समेत 3 लोगों की मौत, 8 लोगों की हालत गंभीर

राजस्थान के जैसलमेर में एक दर्दनाक हादसा हुआ है, जहां चलती ओवरलोड बस में करंट दौड़ने से 2 सगे भाइयों समेत 3 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। वहीं कई लोग जान बचाने के लिए बस से कूद गए। हादसे में 8 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। रोड पर बिजली के लटकते तारों की चपेट में आने से ये हादसा हुआ। जानकारी के मुताबिक काफी संख्या में लोग बस की छत पर बैठे थे। 

पुलिस ने बताया कि खींया और खुईयाला गांव के लोगों ने एक निजी बस किराए पर ली थी। बस से संत सदाराम के मेले में दर्शन करने गए थे। लौटते समय ओवरलोड बस में कुछ लोग बस की छत पर बैठे थे। बस की छत पर बैठे लोग सड़क पर लटके तारों के संपर्क में आ गए और करंट लगने से झुलस गए। कुछ लोग बस से कूदने पर घायल हो गए। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। हादसे में राणाराम (उम्र 60), नारायणा राम (उम्र 55) और पदमाराम करणा (उम्र 42) की मौके पर ही मौत हो गई। 

एक मरीज को किया गया जोधपुर रेफर

वहीं प्रभु राम (उम्र 30) गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे जोधपुर रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। SP भंवर सिंह ने बताया कि घायलों को जवाहिर हॉस्पिटल लाया गया, जहां उनका इलाज जारी है। एक की गंभीर हालत को देखते हुए जोधपुर रेफर किया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने दी जानकारी

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि PWD की ओर से सड़क निर्माण का काम चल रहा है। सड़क ऊंची होने से बिजली के तार नीचे आ गए हैं। बस ड्राइवर को शायद इसका अंदेशा नहीं रहा और तार से बस का संपर्क हो गया। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि बिजली विभाग को कई बार झूलते तारों की शिकायत की गई है। इसके बाद भी सुनवाई नहीं हुई। हॉस्पिटल में विधायक, कलेक्टर, SP पहुंचे और उन्होंने घायलों से जानकारी ली। कलेक्टर प्रतिभा सिंह ने बताया कि हादसे की जांच करवा रहे हैं। दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

बस हादसे की जांच के आदेश जारी

जिला परिवहन अधिकारी टीकूराम ने बताया कि बस 56 सीटर थी और उसके कागजात पूरे हैं। उन्होंने बताया कि बस में क्षमता से ज्यादा यात्री कितने थे फिलहाल इसकी जांच की जा रही है। 8 घायल और झुलसे लोग बस की छत पर बैठे थे। बस में 60 से 70 के करीब सवारी बताई जा रही है। कलेक्टर प्रतिभा सिंह ने कहा कि हादसे की जांच करवा रहे हैं। दोषी पर कार्रवाई की जाएगी। मृतक परिवार में अकेले कमाने वाले थे।

CM अशोक गहलोत ने जताया दुख

वहीं CM अशोक गहलोत ने घटना को लेकर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि 'जैसलमेर में बस में करंट से तीन लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद है। शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं, ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करें और दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें। दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।'

कैबिनेट मंत्री ने भी जताया दुख

राजस्थान के कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने भी घटना को लेकर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि 'जैसलमेर पोलजी की डेहरी गांव के पास बस में करंट से तीन लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद है, शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं, ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करें और दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें। दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।'

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.