Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आतंकियों ने किया सुरक्षाबलों पर हमला, एक जवान शहीद, एक की हालत गंभीर

जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी कायराना करतूत से बाज नहीं आ रहे हैं। घाटी से आए दिए आतंकी हमले और नागरिकों की हत्या के मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच आतंकवादियों ने श्रीनगर के मैसूमा के लाल चौक इलाके में CRPF के दो जवानों पर हमला कर दिया, जिसमें एक जवान शहीद हो गया। वहीं दूसरा जवान अस्पताल में भर्ती है, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। हमलावर AK-47 से लैस थे। बताया जा रहा है कि घटना से कुछ दूरी पर CRPF का कैंप है। ये कैंप एक मंदिर की सुरक्षा में लगा हुआ है।

इससे पहले सोमवार को साउथ कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने 2 मजदूरों को गोली मार दी, जिसके बाद दोनों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि दोनों मजदूरों की पहचान कर ली गई है। दोनों बिहार के रहने वाले हैं। इधर, जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सोमवार को सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए नियंत्रण रेखा पर एक आतंकी को मार गिराया। सीमा की निगरानी कर रही सेना की एक टुकड़ी ने नियंत्रण रेखा पर नौशेरा इलाके में रविवार रात कुछ हलचल देखी। जब घुसपैठिए को चुनौती दी गई तो ‌उसने फायरिंग शुरू कर दी। बाद में उसे मार गिराया गया। उसके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया।

उपराज्यपाल ने की घटना की निंदा

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने कहा कि नागरिकों और CRPF पर हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। वीरगति को प्राप्त हुए एचसी विशाल कुमार के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। हमारी सुरक्षा बल उचित कार्रवाई करेगी।

BSF ने भुज में पकड़ी पाकिस्तानी नाव

सीमा सुरक्षा बल ने 3 अप्रैल की शाम गुजरात के भुज में हरामी नाला इलाके में बॉर्डर पोल नंबर 1160 के पास भारतीय सीमा से लगभग 100 मीटर अंदर एक पाकिस्तानी नाव को जब्त किया है। कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों ने कुल 139 आतंकवादियों को मार गिराया है। बता दें कि 38 विदेशियों समेत 150-200 आतंकी अभी भी सक्रिय हैं। सुरक्षाबलों की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक 38 गैर-स्थानीय आतंकवादी जो ज्यादातर पाकिस्तान से हैं, वर्तमान में जम्मू कश्मीर में सक्रिय है। साथ ही ये विदेशी आतंकवादी पूरे जम्मू कश्मीर में फैले हुए हैं और शहरों के साथ-साथ वन क्षेत्र में छिपे हुए हैं। जो लगातार अपनी कायराना करतूत को अंजाम दे रहे हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.