Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अलग-अलग राज्यों में भीषण सड़क हादसा, 12 लोगों की मौत

देश में सड़क दुर्घटना (Road accident increased in India) लगातार बढ़ता ही जा रहा है। देश के अगल-अलग राज्यों में हुए भीषण सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। पहला मामला हरियाणा के गुरुग्राम जिले का है, जहां एक कार को ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि कार चकनाचूर हो गई और उसमें सवार ब्रांच मैनेजर समेत 5 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ जब पांचों दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित एक होटल में मैनेजर का बर्थडे सेलिब्रेट करके वापस रूम पर लौट रहे थे। फिलहाल बिलासपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक मानेसर IMT स्थित सोम लॉजिस्ट कंपनी में कार्यरत भारत भूषण, चंद्रमोहन (उम्र 25) निवासी हांसी हिसार, संदीप (उम्र 23) निवासी कैथल, प्रवीण शर्मा (उम्र 29), आशीष (उम्र 24) पांचों गाजियाबाद में बतौर ब्रांच मैनेजर कार्यरत चंद्रमोहन की बर्थडे पार्टी सेलिब्रेट कर गाजियाबाद से कार में सवार होकर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान दिल्ली-जयपुर हाईवे पर बिलासपुर थाना क्षेत्र के बिनोला गांव के पास एक तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार चकनाचूर हो गई और उसमें सवारों पांचों युवक बुरी तरह फंस गए। 

हाईवे से गुजर रहे वाहन चालकों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें कार से निकालने की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। उसके बाद कटर की मदद से कार के हिस्से को काटा गया और फिर पांचों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर्स ने पांचों को मृत घोषित कर दिया। वहीं हादसे के बाद आरोपी ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। ये सभी राजस्थान नंबर की गाड़ी में सवार थे। 

22 मार्च को होने वाली थी संदीप की शादी

मरने वालों में शामिल संदीप की इसी महीने 22 मार्च को शादी थी। जबकि प्रवीन और चंद्रमोहन की पहले ही शादी हो चुकी है। मरने वाले आशीष और चंद्रभूषण दोनों अविवाहित थे। गाड़ी को आशीष चला रहा था। बिलासपुर पुलिस पूरे मामले की कार्रवाई में जुटी है। 

4 डिलीवरी बॉय की मौके पर ही मौत

दूसरा हादसा भी हरियाणा के गुरुग्राम में हुआ है, जहां तेज रफ्तार लग्जरी कार ने गोल्फ कोर्स रोड पर 2 बाइक पर सवार स्विगी के 4 डिलीवरी बॉय को टक्कर मार दी। इस हादसे में चारों की मौके पर ही मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने कार के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक चारों युवक DLF फेस-1 से चक्करपुर की ओर जा रहे थे। मरने वालों में 2 युवक बिहार, एक उत्तराखंड और एक मध्यप्रदेश के रहने वाले थे। गुरुवार को चारों के शवों का पोस्टमॉर्टम कराया गया। 

पुलिस के मुताबिक बिहार के रहने वाले जितेंद्र मंडल और रजनीश मंडल, उत्तराखंड के गोपाल सिंह अधिकारी और मध्यप्रदेश के गोविंद एक रेस्टोरेंट से लौट रहे थे। उसी समय पीछे से आई कार ने उनकी बाइकों को टक्कर मार दी। पुलिस ये भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कार ड्राइवर ने शराब तो नहीं पी थी। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

3 चचेरे भाइयों की मौत 

तीसरा हादसा जयपुर-आगरा हाईवे के पास हुआ है, जहां लोक परिवहन की बस ने बाइक सवार तीन चचेरे भाइयों को रौंद दिया। बस तीनों को 50 फीट तक घसीटती ले गई, जिसकी वजह से मौके पर ही तीनों ने दम तोड़ दिया। शादी समारोह में शामिल होकर सभी अपने गांव लौट रहे थे। मरने वालों में पावटा (तुंगा) निवासी पंकज बैरवा (उम्र 20), हीरालाल बैरवा (उम्र 28) और अजय बैरवा (उम्र 18) शामिल हैं। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि बस तेज रफ्तार में आ रही थी। बाइक सवार दौसा से बस्सी की तरफ आ रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार युवकों ने अचानक से स्पीड कम की और राइट टर्न लेने की कोशिश की। इसी बीच पीछे से आ रही बस ने उन्हें टक्कर मार दी। 

टक्कर लगते ही एक बाइक सवार उछलकर सड़क पर जा गिरा। इसके बाद बस तीनों को घसीटती हुई डिवाइडर से टकरा गई। हादसे के बाद ड्राइवर मौके से फरार हो गया। बस्सी पुलिस ने बताया कि हीरालाल बैरवा के साले की दौसा में शादी थी। तीनों एक ही बाइक पर सवार होकर दौसा से पावटा लौट रहे थे। लोगों ने बताया कि बस भी ओवर स्पीड में थी और बाइक सवार ने भी अचानक से ब्रेक लगा दिया था, जिसकी वजह से ये हादसा हुआ। युवकों के चिथड़े उड़ गए। हादसे के बाद हाईवे पर जाम लग गया। लोगों ने बताया कि मोहनपुरा पुलिया के पास पहले भी कई सड़क दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। मुख्य सड़क पर बनाए गए डिवाइडर के कारण यहां पर सड़क हादसे होते हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.