Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

वन विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई, लमकेनी गांव के आरामिल से अवैध काष्ठ जब्त

मंत्री मोहम्मद अकबर के निर्देश पर राज्य में वन विभाग की टीम वन अपराधों की रोकथाम के लिए अभियान चलाकर लगातार कार्रवाई कर रही है। इस कड़ी में टीम ने रायपुर जिले के लमकेनी गांव में आरामिल में छापेमारी की, जहां से भारी मात्रा में अवैध काष्ठ जब्त किया गया है। अवैध काष्ठ संग्रहण और चिरान की शिकायत के आधार पर वन मंत्री मोहम्मद अकबर के मार्गदर्शन और मुख्य वन संरक्षक रायपुर जनक राम नायक व वनमंडलाधिकारी विश्वेश कुमार के दिशा-निर्देश पर उप वनमंडलाधिकारी विश्वनाथ मुखर्जी के नेतृत्व में कार्रवाई की गई।

लमकेनी गांव स्थित शुक्ला आरामिल में कहवा लकड़ी के अवैध चिरान होने की लगातार शिकायत मिल रही थी। वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा भारी मात्रा में अवैध काष्ठ जब्त कर काष्ठ चिरान अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई और आरामिल में ताला लगाकर विद्युत कनेक्शन काट दिए ग। कार्रवाई के दौरान आस-पास के क्षेत्र में अवैध रूप में अर्जुन काष्ठ परिवहन करते हुए एक मेटाडोर और 3 ट्रैक्टर को भी जब्त किया गया। लगभग 35 घनमीटर कहवा (अर्जुन) काष्ठ जब्त किया गया है, जिसका बाजार मूल्य 5 से 7 लाख रूपए है। 

चारों वाहन के खिलाफ केस दर्ज कर छत्तीसगढ़ वनोपज अभिवहन नियम के तहत राजसात की कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान परिक्षेत्राधिकारी नवा रायपुर सतीश मिश्रा, सहायक परिक्षेत्र अधिकारी तेजा सिंह साहू और मंशा राम साहू द्वारा कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान मोहम्मद सिराज खान, यशपाल सिंह, जहुर अहमद, विजय जंघेला, अमृत यादव और अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.