Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बस्तर फाइटर्स बल के 2100 आरक्षक पद के लिए 53 हजार से ज्यादा आवेदन, मई में दूसरे हफ्ते से शुरू होगा फिजिकल टेस्ट

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर बस्तर पुलिस में अंदरूनी क्षेत्र के युवाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ाने और बस्तर पुलिस को नई धार देने के उद्देश्य से नवीन बस्तर फाइटर्स बल का गठन कर 2800 नवीन पदों का सृजन किया गया है। इसमें बस्तर फाइटर आरक्षक के 2100 पद सम्मिलित हैं। बस्तर फाइटर आरक्षक के 2100 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए थे, जिसमें 53 हजार से ज्यादा आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं। मई 2022 के द्वितीय सप्ताह से आवेदकों की शारीरिक नापजोख और शारीरिक दक्षता परीक्षा शुरू होगी। इसके लिए आवेदकों को समय रहते सूचित किया जाएगा। 

                               फाइल फोटो

वहीं छत्तीसगढ़ पुलिस के उपनिरीक्षक संवर्ग, प्लाटून कमांडर और सूबेदार के 975 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे, जिसमें 01 लाख 48 हजार से ज्यादा ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हुए हैं। इन आवेदकों की शारीरिक नापजोख और प्रमाण-पत्रों की जांच मई 2022 के चौथे हफ्ते से शुरू होगी। मई के पहले हफ्ते से अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। 

नक्सलियों ने जताया भर्ती का विरोध

बता दें कि बस्तर फाइटर्स की भर्ती से नक्सली भी घबराए हुए हैं। नक्सली प्रेस नोट जारी कर विरोध भी जता चुके हैं। करीब 5 महीने पहले नक्सलियों के संगठन पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी ने प्रेस नोट जारी किया । प्रेस नोट के माध्यम से नक्सलियों ने बस्तर फाइटर्स की भर्ती को बंद करने की बात कही है। नक्सलियों ने कहा है कि उच्च जाति के लोगों को उच्च स्तर की नौकरी दी जाती है। 

आपस में लड़वाकर मरवा रहे पुलिस: नक्सली

निचले तबके के युवाओं को मूर्ख बना कर उन्हें अपने ही मां-बाप, भाई के खिलाफ खड़े करवा कर नरसंहार जैसी घटनाओं को अंजाम देने के लिए बस्तर फाइटर्स में भर्ती किया जा रहा है। नक्सलियों ने प्रेस नोट में लिखा कि बस्तर के अमूल्य संसाधनों को अडानी, अंबानी जैसे बड़े कॉर्पोरेट घरानों को सौंपने के लिए ही यहां के आदिवासी, गैर आदिवासी, दलितों को नक्सल उन्मूलन के नाम से आपस में लड़वाकर मरवा रहे हैं। बता दें कि नक्सली अपनी बात पुलिस और जनता तक पहुंचाने के लिए प्रेस नोट जारी करते हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.