Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बेटे को पढ़ाई के लिए विदेश नहीं भेजने पर पत्नी ने की पति की हत्या, 7वीं मंजिल से नीचे फेंका शव

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से रिश्तों को तार-तार करने वाली घटना सामने आई है, जहां के अंबोली इलाके में कथित तौर पर एक व्यक्ति की उसकी पत्नी और बेटे ने हत्या कर दी। जानकारी के मुताबिक महिला ने अपने बेटे के साथ मिलकर बैंक मैनेजर पति को सातवीं मंजिल से नीचे फेंक दिया। वहीं दोनों ने इस मामले को आत्महत्या का रंग देने की भी कोशिश की, हालांकि कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। फिलहाल दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मृतक की पहचान संतन कुमार शेषाद्री (उम्र 54) के रूप में हुई है, जो वीरा देसाई रोड स्थित सिडबी क्वार्टर में रहते थे। वे स्मॉल इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया में असिस्टेंट जनरल मैनेजर की पोस्ट पर कार्यरत थे। उनके शव को देख मॉर्निंग वाक पर गए पड़ोसियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

सुसाइड दिखाने के लिए फेंका शव 

मामले की जांच कर रहे अंबोली पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर अब्दुल रउफ ने बताया कि घर में पति को मारने के बाद महिला और उसके बेटे ने इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए पति को फ्लैट की बालकनी से नीचे फेंका था। रउफ ने बताया कि हमने संतन कुमार शेषाद्री की हत्या के आरोप में उनकी पत्नी जयशीला शेषाद्रि (उम्र 52) और बेटे अरविंद (उम्र 26) को गिरफ्तार किया है।


पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने कबूल किया कि वे मृतक से तंग आ चुके थे, क्योंकि वह परिवार पर ध्यान नहीं देता था, उन्हें घर खर्च नहीं देता था और अक्सर छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा करता था। जांच में यह भी सामने आया है कि अरविंद ने दो साल पहले इंजीनियरिंग कंप्लीट की है और वह हायर स्टडीज के लिए कनाडा जाना चाह रहा था, लेकिन संतन कुमार उसे पैसे नहीं दे रहे थे। इसी वजह से गुरुवार शाम को तीनों के बीच झगड़ा हुआ था। इसके बाद मां और बेटे ने मिलकर संतन कुमार को मारने का प्लान बनाया।

घर में हत्या की फिर  फेंका शव 

अब्दुल रउफ ने बताया कि सुबह चार बजे मां और बेटे ने संतन कुमार का सिर चार से पांच बार बेड के एक पर तेज से मारा। संतन कुमार पर यह हमला तब हुआ, जब वे सो रहे थे। इसके बाद उनके हाथ की नस को चाकू से काटा और मरने की पुष्टि होने के बाद उन्हें बालकनी से ढकेल दिया। हालांकि, बालकनी से फेंकने के बाद मां और बेटे ने घर में फैले खून को साफ किया और खून से सने कपड़ों को वाशिंग मशीन में धो दिया।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

वारदात की जानकारी मिलने के बाद फ्लैट में जैसे ही पुलिस टीम पहुंची, उसे मामला समझने में देर न लगी। घर की छत पर खून के धब्बे थे और कमरे में रखा सामान अस्तव्यस्त था। इसे देख कुछ ही देर में पुलिस को क्लियर हो गया कि यह आत्महत्या नहीं हत्या का केस है। इसके बाद मां और बेटे से अलग-अलग पूछताछ हुई और दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। हालांकि पहले पत्नी ने कहा कि उन्होंने पहले भी दो बार सुसाइड की कोशिश की थी। 

फालूत खर्च नहीं करते थे संतन कुमार

जांच में सामने आया है कि संतन कुमार का दो साल पहले चेन्नई से मुंबई ट्रांसफर हुआ था। SIDBI क्वार्टर में रहने वाले एक शख्स ने बताया, 'संतन कुमार अच्छे व्यक्ति थे, लेकिन पैसों को हमेशा बचाने की बात करते थे। कभी एक भी पैसा फालतू नहीं खर्च करते थे। उनके बेटे और पत्नी इसी बात से परेशान रहते थे। उनकी मौत से हम शॉक में हैं और चाहते हैं कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो।' जिले में लगातार अपराधिक घटनाएं बढ़ रही है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.