Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

दुखद: वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में श्रद्धालु की मौत, हार्ट अटैक की वजह से गई जान

उत्तर प्रदेश में वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे एक श्रद्धालु की हार्ट अटैक से मौत हो गई।  दरअसल, बांके बिहारी मंदिर के लाखों भक्त दर्शन के लिए पहुंचते हैं। वहीं कल एकादशी के मौके पर ठाकुरजी के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ की वजह से कोरोना प्रोटोकॉल की भी खुलेआम धज्जियां उड़ाई गई। भारी भीड़ की वजह से धक्का-मुक्की हो रही थी। इस दौरान मंदिर के गेट नंबर-4 पर एक श्रद्धालु की हार्ट अटैक से मौत हो गई। 

जानकारी के मुताबिक 65 साल के लक्ष्मण अपने परिवार के साथ ठाकुर बांके बिहारी के दर्शन के लिए वृंदावन पहुंचे थे। गेट नंबर 4 पर भीड़ में खड़े बुजुर्ग को अचानक चक्कर आने लगे, जिसके बाद वे जमीन पर गिर पड़े। इस दौरान पास से गुजर रहे श्रद्धालुओं ने उन्हें उठाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं उठे। जैसे ही मंदिर प्रशासन तक ये बात पहुंची तो सुरक्षाकर्मी तुरंत उनको अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

हार्ट अटैक से बुजुर्ग की मौत 

डॉक्टर CMS संजीव कुमार जैन ने बताया कि 65 साल के लक्ष्मण की मौत अस्पताल पहुंचने से पहले ही हो चुकी थी। डॉक्टर ने बताया कि उनको देखकर ऐसा लगा जैसे हार्ट अटैक से उनकी जान गई है। इस मामले में क्षेत्राधिकारी प्रवीण मलिक ने बताया कि मंदिर में मृतक श्रद्धालु बांके बिहारी के दर्शन के लिए पहुंचे थे। वो गेट नंबर 4 के बाहर खड़े थे, तभी अचानक चक्कर आने की वजह से वह गिर पड़े। आनन फानन में उन्हें अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मंदिर के गेट पर बुजुर्ग की मौत

बता दें कि विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आती रहती है, लेकिन फिर भी प्रशासन इस पर कोई ध्यान नहीं देता है। एकादशी के मौके पर भारी भीड़ की वजह से बांके बिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं ने कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाईं। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.