Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

शोपियां जिले में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में गोला बारूद बरामद

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं, जिसमें सुरक्षाबल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। इसी बीच सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि सेना और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने एक संयुक्‍त अभियान में शोपियां जिले में लश्‍कर के दो आतंकियों को पकड़ा है। इन आतंकवादियों के पास से एक AK 47 रायफल, एक मैग्‍जीन और 24 राउंड AK गोला बारूद बरामद किया गया है। बता दें कि दो दिन पहले भी भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में लश्कर-ए-तैयबा का एक संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार किया गया था।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी शोपियां जिले में छुपे हुए हैं। खुफिया जानकारी के आधार पर सेना ने जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के साथ मिलकर एक टीम बनाई और शोपियां के एक घर से लश्‍कर के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आतंकियों से पूछताछ की जा रही है। दोनों आतंकियों के बारे में ज्‍यादा जानकारी तो हाथ नहीं लगी है लेकिन उनके पास से जिस तरह से हथियार मिले हैं उसे देखने के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह श्रीनगर में कुछ और आतंकियों के साथ मिलकर बड़ी साजिश को अंजाम देने के फिराक में थे। 

वहीं केंद्र शासित प्रदेश में शनिवार को भी अलग-अलग अभियानों में आतंकवादियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया था। तलाशी अभियान पुलवामा और श्रीनगर में चलाया गया था। इसकी जानकारी पुलिस ने शनिवार को दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया था कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा  में सुरक्षा बलों ने एक गुप्त सूचना के आधार पर रहमू इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था। वहीं, शनिवार को शोपियां जिले में भी सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया था। जिसमें एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि शोपियां में जैनापुरा इलाके के चेरमार्ग में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और वहां तलाश अभियान चलाया।

शोपियां मुठभेड़ में 2 जवान शहीद 

पुलिस ने बताया कि कि मुठभेड़ में 2 जवान भी शहीद हो गए। उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा बल इलाके में तलाश अभियान चला रहे थे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। इसी दौरान फायरिंग में दो जवान भी शहीद हो गए।

अब तक 139 आतंकी ढेर

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकी वारदात में तेजी देखी गई है। 8 नवंबर को ही आतंकियों ने एक सेल्समैन की हत्या कर दी थी। इससे एक दिन पहले 7 नवंबर को आतंकियों ने एक कॉन्सटेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं अक्टूबर में आतंकियों ने 13 नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया था। इसमें बिजनेसमैन, मजदूर और शिक्षक शामिल हैं। अक्टूबर में ही 12 जवान आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। वहीं सुरक्षाबलों ने 20 आतंकियों को मार गिराया था। पुलिस ने बताया कि श्रीनगर में मारा गया आतंकवादी फरवरी 2019 में पुलवामा के लेथपोरा में हुए आत्मघाती हमले के एक आरोपी का रिश्तेदार था, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.