Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ के इस स्कूल में फूटा कोरोना बम, 32 छात्र पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ में स्कूल खुलने के बाद से ही लगातार कोरोना बम फूट रहे हैं। इसी बीच मुंगेली के सरकारी स्कूल में 32 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर का कहर जारी है। हालांकि मामले लगातार कम हो रहे हैं, जिसकों देखते हुए स्कूलों को फिर से खोलने के आदेश जारी हो गए हैं। ऐसे में मुंगेली के सरकारी हाई स्कूल में फिर 32 बच्चे संक्रमित पाए गए हैं। आशंका जताई जा रही है कि टीचरों और कुछ बच्चों के पहले पॉजिटिव मिलने के बाद संक्रमण फैला है। फिलहाल बच्चों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। साथ ही स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

संक्रमित सभी बच्चे जिले के पथरिया ब्लॉक स्थित शासकीय हाई स्कूल के हैं। जानकारी के मुताबिक 2 से 3 दिन पहले स्कूल के 2 टीचर और 4 छात्र पॉजिटिव मिले थे। इसके बाद सभी टीचरों और बच्चों का टेस्ट कराया गया, जिसमें इन बच्चों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। SDM प्रिया गोयल ने बताया कि फिलहाल स्कूल को बंद कर दिया गया है। पैरेंट्स को टेलीफोनिक सलाह दी जा रही है। टीचरों से भी कहा गया है कि वे पैरेंट्स के संपर्क में रहें।

जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 370

शासन के आदेश के मुताबिक 4 प्रतिशत से ज्यादा संक्रमण दर होने के कारण जिले के मुंगेली और लोरमी ब्लॉक के सभी स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद किया गया था। जबकि पथरिया में संक्रमण दर कम होने से यहां पर सभी स्कूल खुले हुए हैं। अब यहां भी कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा है। ऐसे में चिंता बढ़ गई है। जिले में फिलहाल 370 एक्टिस केस हैं, जबकि 168 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

इससे पहले नवोदय स्कूल में मिले थे 24 संक्रमित 

वहीं लगभग 19 दिन पहले जिले के नवोदय स्कूल में 19 स्टूडेंट समेत 24 लोग संक्रमित मिले थे। ये सभी बच्चे 8वीं से 12वीं क्लास के थे। इनके अलावा 5 टीचर भी इसमें शामिल हैं। तब भी आशंका जताई गई थी कि टीचरों के संक्रमित होने से बच्चों में संक्रमण फैला था। इसके बाद स्कूल बंद कर दिया गया और बच्चों को उनके घर भेज दिया गया था। बता दें कि स्कूल खुलने के बाद से ही लगातार बच्चे और शिक्षक कोरोना की चपेट में आ रहे हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.