Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

देश में डरा रहा कोरोना से मौत का आंकड़ा, 24 घंटे में 1 हजार 192 लोगों की गई जान

देश में कोरोना की रफ्तार धीमी हो गई है। देश में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आ रही है, लेकिन कोरोना से मौत के आंकड़े डरा रहे हैं। 24 घंटे के अंदर देश में कोरोना के 1 लाख 67 हजार 59 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 1 हजार 192 लोगों की मौत हुई है। हालांकि इस दौरान 2 लाख 54 हजार 76 लोग ठीक भी हुए हैं। इसके बाद देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर अब 4 करोड़ 14 लाख 69 हजार 499 हो गए हैं। जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 17 लाख 43 हजार 59 हो गई है।

कोरोना से अब तक देश में कुल 3 करोड़ 92 लाख 30 हजार 198 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि इस महामारी के कारण 4 लाख 96 हजार 242 लोगों की जान चली गई है। देश में अब तक 166 लाख वैक्सीनेशन किया जा चुका हैं। दैनिक पॉजिटिविटी रेट 11.69 फीसदी हो गया है। 

डरा रहा मौतों का आंकड़ा

इधर, छत्तीसगढ़ में भी कोरोना से मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना का संक्रमण दूसरी लहर की अपेक्षा इस बार चार गुना ज्यादा रहा। इसके बाद भी मरीजों के अस्पताल में भर्ती कराए जाने की नौबत कम आई। हालांकि मौत के आंकड़ों ने पिछली बार का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस साल जनवरी में अब 42 मरीजों की जान जा चुकी है। जबकि दूसरी लहर में जनवरी 2021 में 27 मरीजों की मौत हुई थी।

छत्तीसगढ़ में बढ़ रहे मौतों का आंकड़ा

तीसरी लहर में कोरोना का संक्रमण जितनी तेजी से फैला है, उतनी तेजी से ही मरीज स्वस्थ्य भी हुए। इस बार सिर्फ 135 मरीजों को ही अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत पड़ी। जबकि जनवरी में 7961 लोग कोरोना संक्रमित हुए। जनवरी की तुलना की जाए तो 2021 में कोरोना का मरीजों की 1649 थे। संक्रमण से फिर सोमवार को एक बुजुर्ग की मौत हो गई। टिकरापारा के रहने वाले 80 साल के सोम सिंह ठाकुर को कोविड अस्पताल में 21 जनवरी को भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उन्हें वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके थे। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 42 हो गई है।

सोमवार को 3407 लोगों की जांच

बिलासपुर जिले में सोमवार को 3407 लोगों की जांच की गई। जिसमें 127 कोरोना मरीजों की पहचान की गई। नए संक्रमितों के मिलने के बाद जिले में अब तक 73 हजार 264 लोग बीमार हो चुके हैं। हालांकि जनवरी के पहले और दूसरे सप्ताह की अपेक्षा अब संक्रमण कम हो गया है। सिम्स, अपोलो अस्पताल के साथ ही अन्य निजी अस्पताल, रेलवे ऑफिसर्स कॉलोनी, जूनी लाइन, इंदिरा कालोनी, सरकंडा, नेहरू नगर, अज्ञेय नगर, वसंत विहार, NTPC, राजकिशोर नगर समेत शहर के 38 इलाकों में नए मरीजों की पहचान की गई है।

गाइडलाइन के मुताबिक निचली अदालतों में सुनवाई

वहीं निचली अदालतों में भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए मामलों की सुनवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। जिला अदालतों में वहीं वकील परिसर में जाएंगे, जिनके मामलों की सुनवाई होगी। चीफ जस्टिस के आदेश पर रजिस्ट्रार जनरल ने राज्य और केंद्र शासन के कोरोना के संबंध में दिए गए गाइडलाइन का पालन करने को कहा है। बता दें कि कोरोना से मौत के आंकड़े ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.