Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

हत्या का बदला लेने आरोपी के चाचा को घर में घुसकर मारी गोली, विधवा को ईंट-पत्थर से कुचलकर मारा

बिहार दिन-ब-दिन अपराधों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश के किसी न किसी जिले से रोजाना अपराध से संबंधित खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला बेगूसराय का है, जहां सोमवार को समस्तीपुर में हुए छात्र की हत्या के आरोपी के चाचा के घर पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। इस घटना में जहां आरोपी के चाचा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं उसके चचेरे भाई और बहन को भी गोली लगी है, जिससे मृतक के बेटा और बेटी घायल हो गए हैं। दरअसल, समस्तीपुर जिले के नरहन गांव में सोमवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान वृंदावन गांव के रहने वाले छात्र पर लक्षित की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

इस घटना में मौके से पुलिस ने वृंदावन गांव के ही भीम कुमार को एक साथी के साथ गिरफ्तार किया था। एक दिन पहले हुई वृंदावन के मनोज सिंह के बेटे परीक्षित की हत्या विभूतिपुर में हुई थी। वृंदावन के युवक परीक्षित की हत्या में संजय सिंह के बेटे भोला आरोपी है। समस्तीपुर में हुए हत्याकांड का बदला लेने के लिए मंगलवार सुबह वृदांवन गांव में आरोपी भीम कुमार के चाचा रंजीत सिंह के घर हमला कर रंजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जबकि उनके बेटे और बेटी गोली लगने से घायल है, जिनका इलाज बेगूसराय सदर अस्पताल में जारी है।

भाई और बहन को भी लगी गोली 

घटना के बाद घायल आनंद कुमार ने बताया कि समस्तीपुर में घटना हुई थी उसी को लेकर लोगों ने उसके घर पर हमला कर उसके पिता की हत्या कर दी है। उन्होंने बताया कि उनके पिता उनके साथ हीरा सिंह घर के पास आंगनबाड़ी केंद्र में बैठे थे, वहां उनकी बहन भी मौजूद थी। इस दौरान 12 से ज्यादा बदमाश हथियार से लैस होकर पहले दरवाजे पर आए और तोड़फोड़ करने के बाद आंगनबाड़ी केंद्र पर धावा बोल दिया। इसके बाद गोली मारकर और रॉड से हमला कर रंजीत सिंह की हत्या कर दी। इस दौरान उन्हें और उनकी बहन को भी गोली लगी है।

मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

घटना की सूचना मिलते ही SDOP बखरी चंदन कुमार, पुलिस निरीक्षक बखरी संजय कुमार सिंह, थानाध्यक्ष राजीव रंजन कुमार,SI खामश चौधरी, ASI अनिल कुमार मिश्रा समेत दल बल के साथ मौके पर पहुंचे, जहां उन्होंने शव को कब्जे में लेकर आगे की जांच शुरू कर दी है। वहीं मामले में SP योगेंद्र कुमार ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ की जा रही है। 

पटना में विधवा की हत्या

इधर, राजधानी पटना में भी एक महिला की निर्मम हत्या का मामला सामने आया है, जहां एक विधवा महिला की बिजली की तार से हाथ पैर बांधकर उसे ईंट पत्थर से कुचलकर मार दिया गया। घटना राजधानी के सुल्तानगंज थाना इलाके के टिकिया चाईं टोला की है। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि संपत्ति विवाद को लेकर महिला के भैसुर यानी पति के बड़े भाई और दूसरे रिश्तेदारों ने महिला की हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

सुरक्षा व्यवस्था पर उठ रहे सवाल

सुल्तानगंज थाने की पुलिस ने बताया कि विधवा महिला पिंकी देवी की हत्या का आरोप उसके रिश्तेदारों पर लगा है। शुरुआती जांच में जो बात सामने आ रही है उसके मुताबिक महिला की जमीन हड़पने के लिए उसके रिश्तेदारों ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने बताया कि महिला के पति की 8 साल पहले ही मौत हो गई थी, जिसके बाद महिला अकेले अपने घर में रहती थी। बता दें कि बिहार में आए दिन हत्या से संबंधित घटनाएं सामने आ रही है, जिससे पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.