Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

परीक्षा में अच्छे नंबर देने के बदले छात्राओं का शोषण करता था प्रोफेसर, इस तरह हुआ मामले का खुलासा

गुरु को भगवान का दर्जा दिया जाता है। क्योंकि गुरु ही बच्चों को जीवन की राह बताते हैं। इसलिए गुरु और शिष्य के रिश्ते को पवित्र माना जाता है। लेकिन कई शिक्षक ऐसे होते हैं, जो इस पवित्र रिश्ते को बदनाम और कलंकित करते हैं। ऐसा ही एक मामला अफ्रीकी देश मोरक्को में सामने आया है, जहां एक यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर को अपनी ही छात्राओं से संबंध बनाने के आरोप में जेल भेजा गया है। आरोप है कि प्रोफेसर एग्जाम में अच्छे नंबर देने के बदले में लड़कियों को अपना शिकार बनाता था।  

जानकारी के मुताबिक ये मामला मोरक्को की हसन यूनिवर्सिटी का है, जहां इकोनॉमिक्स डिपार्टमेंट का एक प्रोफेसर काफी लंबे समय से छात्राओं के साथ ऐसा कर रहा था। वो उन्हें अच्छे नंबरों का झांसा देता था और बदले में उनसे संबंध बनाता था। उसने ऐसे कई छात्राओं के साथ किया। यूनविर्सिटी की एक छात्रा ने इस प्रोफेसर की छात्राओं के साथ हुई चैट को लीक कर दिया। सोशल मीडिया पर इन चैट्स के लीक होने के बाद हड़कंप मच गया।

कोर्ट ने प्रोफेसर को भेजा जेल

मामले का पता चलते ही यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ केस दर्ज कराया। मामला कोर्ट तक पहुंच गया। इन सबके बीच जब शहर में ये बात फैली तो लोग भी कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए सड़कों पर उतर गए। आखिर में अदालत ने इस प्रोफेसर को अभद्र व्यवहार, यौन उत्पीड़न और हिंसा का दोषी मानते हुए उसे जेल भेज दिया।

सवालों के घेरे में अन्य प्रोफेसर  

वहीं इस मामले का खुलासा होते ही कुछ छात्राएं आगे आईं और उन्होंने यूनिवर्सिटी में मौजूद ऐसे 4 अन्य प्रोफेसर के भी नाम लिए हैं, जो एग्जाम  में अच्छे नंबर देने के नाम पर छात्राओं के साथ संबंध बनाते हैं। पुलिस ने अन्य चार प्रोफेसर के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। इन 4 प्रोफेसर को भी जल्द ही कोर्ट में पेश होना होगा। मामले की जांच की जा रही है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.