Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अरपा नदी में डूबने से शिक्षिका और उसके बेटी की मौत, पिकनिक मनाने के लिए टापू को कर रहे थे पार

छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में रविवार दोपहर को पिकनिक मनाने गए शिक्षिका और उसके बेटे की अरपा नदी में डूबने से मौत हो गई है। शिक्षिका अपने पति, बहन-दामाद और बच्चों के साथ अरपा लोफंदी में निर्माणाधीन ब्रिज के पास गई थी। मां-बेटे नदी पार करते समय गहराई में डूब गए। उन्हें तैरना नहीं आता था। इस घटना के दौरान ही कुछ दूर में एक अन्य परिवार की महिला और बच्चे भी डूब गए थे, जिन्हें बचा लिया गया।

जानकारी के मुताबिक जरहाभाठा के रहने वाले अनिश मसीह जमीन खरीद-बिक्री का काम करते हैं। उनकी पत्नी स्मिता लाल जरहाभाठा के राजीव गांधी चौक स्थित नवीन प्राथमिक शाला में टीचर थीं। अनिश का साढू भाई सौरभ लाल मार्क अस्पताल में काम करता है और साली पिंकी भी नर्स है। दोनों परिवार के बच्चों को लेकर सभी पिकनिक मनाने के लिए लोफंदी स्थित अरपा नदी में बन रहे पुल के पास गए थे।

टापू पार करते समय हुआ हादसा

पति अनिल और परिवार के अन्य सदस्य नदी पार कर बने टापू में बैठकर खाने की तैयारी कर रहे थे। इधर पीछे-पीछे स्मिता और उनका बेटा आदेश अरव लाल (उम्र 14) नदी पार कर टापू की तरफ जा रहे थे। तभी दोनों अचानक गहराई में चले गए और डूबने लगे। उनके चिल्लाने की आवाज सुनकर अनिश उन्हें बचाने के लिए दौड़ा, लेकिन तब तक स्मिता और उनका बेटा डूब गए थे। किसी तरह गहराई से उन्हें बाहर निकाला गया। पर तब तक मां-बेटे की मौत हो चुकी थी।

पिकनिक मनाने गया था परिवार

इस घटना के दौरान ही प्रियंका कश्यप अपने पति और अन्य लोगों के साथ पिकनिक मनाने गई थी, जहां पर स्मिता लाल अपने बच्चे के साथ डूब रही थी। वहां से कुछ दूर प्रियंका अपने बच्चे को लेकर गई थी। अचानक गहराई आने से दोनों डूबने लगे। उनके चिल्लाने पर प्रियंका के पति वहां पहुंच गए और उन्हें पकड़कर बाहर निकाल लिया। इस घटना के बाद स्मिता लाल और उनके बच्चे को गहराई से निकालने के लिए काफी मशक्कत करना पड़ा। इस दौरान उनकी बहन पिंकी और परिवार के अन्य सदस्य भी पहुंच गए थे। उन्हें बाहर निकाला गया। मां-बेटे की मौत के बाद माहौल गमगीन हो गया।

परिवार का इकलौता बेटा था आवेश 

हादसे के बाद CIMS में भी परिजन के रो-रोकर बुरा हाल था। दरअसल, आवेश अरव परिवार का इकलौता और लाडला बेटा था। एक साथ मां-बेटे की मौत से घर के साथ ही मोहल्ले में भी मातम छा गया है। आवेश के बड़े पापा संदीप मसीह ने बताया कि इस घटना से उनका सब कुछ छीन गया है। 

अवैध उत्खनन से गहरी हो गई है नदी

जानकारी के मुताबिक लोफंदी के जिस जगह पर मां-बेटे की मौत हुई है। वहां रेत माफिया अरपा नदी में अवैध उत्खनन करते हैं। अवैध खुदाई के कारण अरपा नदी गहरी हो गई है और वहां बड़े-बड़े पत्थर भी इसके चलते उस घाट को पत्थर घाट भी कहा जाता है। आरोप है कि रेत माफिया के अवैध खुदाई के कारण ही मां-बेटे की मौत हुई है। बता दें कि CM भूपेश बघेल ने अवैध उत्खनन के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं, जिसके बाद जिला प्रशासन की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.