Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ठंड से बचने के लिए अलाव जलाकर सो रहा था परिवार, दम घुटने से 4 बच्चों समेत मां की मौत

देश की राजधानी दिल्ली हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला सीमापुरी इलाके का है, जहां दम घुटने से 4 बच्चों समेत मां की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक रात को अंगीठी जलाकर सोने से दम घुटने के कारण सभी की मौत हुई। मृतकों में 33 साल की महिला और उसके चार बच्चे शामिल हैं। तीन बच्चों और महिला की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि एक बच्चे ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। 

पुलिस ने बता कि ओल्ड सीमापुरी में एक मकान की 5वीं मंजिल पर 4-5 लोग बेहोश पड़े हुए थे, जिसकी जानकारी उन्हें मिली थी। जानकारी मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची, जहां एक कमरे में 3 बच्चे और 1 महिला मृत पाई गई। कमरे के अंदर एक अंगीठी भी रखी हुई थी, जिससे धुंआ निकल रहा था। पुलिस जांच में पता चला कि इस घर में 35 साल के मोहित कालिया अपनी 30 साल की पत्नी राधा, 11 और 4 साल की 2 बेटियों, 8 और 3 साल के दो बेटों के साथ रहते थे।

9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तापमान

मोहित सबसे छोटे बच्चे को अस्पताल ले गए, अस्पताल में उसे भी मृत घोषित कर दिया गया। हादसे में महिला और उसके चार बच्चों की मौत हो गई। बता दें कि दिल्ली में इन दिनों कड़ाके की ठंड पर रही है। बुधवार को भी राजधानी में ठंड दर्ज किया गया। साथ ही 13 जनवरी के बाद से तापमान में कमी आई है। वहीं 19 जनवरी की सुबह 5 बजे न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया।

राजधानी में ठंड का कहर जारी 

इधर, मौसम विभाग ने 21 और 22 जनवरी को बारिश की संभावना जताई है, जिससे तापमान में और ज्यादा कमी आने की संभावना है। इससे दिल्ली और एनसीआर में रात की जगह दिन में ज्यादा ठंड महसूस की जा रही है। मौसम विभाग के विशेषज्ञों का कहना है किमैदानी इलाकों में जब न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम और अधिकतम तापमान सामान्य से साढ़े 4 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया जाता है तो दिन ठंडा माना जाता है। फिलहाल अभी राष्ट्रीय राजधानी में ठंड का कहर जारी है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.