Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

11वीं के छात्र की अपहरण के बाद हत्या, पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

देश की राजधानी दिल्ली दिन-ब-दिन अपराधों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश के किसी न किसी जिले से रोजाना अपराध से संबंधित खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला बुराड़ी इलाके का है, जहां रहने वाले 11वीं के छात्र का अपहरण के बाद हत्या करने का मामला सामने आया है। अपहरणकर्ताओं की साजिश छात्र के पिता से 10 लाख की फिरौती मांगने की थी, लेकिन जैसे ही उन्हें पता चला कि मामला पुलिस के पास चला गया है तो आरोपियों ने फिरौती नहीं मांगी। पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक आरोपी पीड़ित छात्र का दोस्त था।

पुलिस का कहना है कि आरोपी ने छात्र से दोस्ती भी सिर्फ इसी लालच में की थी कि छात्र ठीक-ठाक परिवार से है और अगर उसे अगवा किया जाता है तो उसे छोड़ने की एवज में उसके परिवार वाले अच्छी रकम दे सकते हैं। ये पूरी साजिश बॉलीवुड मूवी अपहरण देख कर रची गई थी। DCP सागर सिंह कलसी ने बताया कि 11वीं का छात्र रोहन परिवार के साथ चंदन विहार में रहता था। वो 23 जनवरी की शाम को अपने दोस्त गोपाल के साथ जन्मदिन पार्टी में गया था, लेकिन रात को घर नहीं लौटा। 

रोहन के पिता ने पुलिस को दी थी सूचना

रोहन के पिता मनोज ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने जांच शुरू की। पूछताछ में गोपाल ने पुलिस को बताया कि रात को ही रोहन घर चला गया था। इसके बाद पुलिस ने कॉल डिटेल्स और फोन की लोकेशन खंगलना शुरू किया। रोहन की लोकेशन UP के मुरादाबाद की आई। पुलिस जांच में ये भी सामने आया कि 23 जनवरी की रात पार्टी में गोपाल के अलावा सुशील और रिंकू भी मौजूद थे। रोहन के फोन की लोकेशन मुरादाबाद और आस-पास के शहरों की आ रही थी। 

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस ने रिंकू और सुशील की फोन की लोकेशन भी चेक की, जिसमें उन्होंने पाया कि रोहन की लोकेशन इनकी लोकेशन से मैच कर रही है। जांच में सामने आया कि रिंकू और सुशील लगातार गोपाल से संपर्क में हैं। पुलिस ने गोपाल से सख्ती से पूछताछ की तो उसने फिरौती के लिए अपहरण कर हत्या की बात कबूल कर ली। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर घर से रोहन का शव 25 जनवरी की रात को बरामद कर लिया। फिर पुलिस ने सुशील को भी गिरफ्तार कर लिया।

इस तरह  दिया वारदात को अंजाम

पुलिस ने कहा कि पूछताछ में गोपाल ने बताया कि वो कपड़े के शोरूम में नौकरी करता था। रोहन अपने पिता के साथ शोरूम से महंगे कपड़े खरीदने के लिए आता था। उसने रोहन से दोस्ती की और अपने अन्य मित्रों के साथ फिरौती की योजना बनाई। इसी के तहत 16 जनवरी को हरित विहार में कमरा किराए पर लिया गया। अपहरण फिल्म देखकर उन्होंने पूरी योजना तैयार की। पुलिस का कहना है कि हत्या करने से पहले आरोपियों ने रोहन के कई वीडियो बनाए, जिन्हें भेजकर ये आरोपी फिरौती वसूल करना चाहते थे। 

फरार आरोपी की तलाश जारी

23 जनवरी की रात को ही रोहन की हत्या कर दी गई थी। उसके बाद वे अपने घर चले गए, लेकिन अगले दिन पुलिस गोपाल से पूछताछ करने के शोरूम पहुंच गई तो वो घबरा गया। वारदात में शामिल अन्य आरोपी पुलिस को गुमराह करने के लिए रोहन का फोन लेकर UP के अलग-अलग शहरों में घुम रहा था। फिलहाल पुलिस फरार रिंकू की तलाश कर रही है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.