Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में कोरोना के हालात बेकाबू, BJP विधायक और DSP समेत 17 पुलिसकर्मी संक्रमित

छत्तीसगढ़ में कोरोना के हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। रायपुर में गुरुवार को विधायक, अफसर और कर्मचारियों के बाद बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी चपेट में आ गए हैं। रायपुर में 17 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें 1 DSP, 1 ASI, 4 सब इंस्पेक्टर और 11 कांस्टेबल शामिल हैं। ये सभी SP ऑफिस, मौदहापारा, डीडी नगर थाना, कोतवाली थाना, ट्रैफिक और पुलिस लाइन में तैनात थे। दूसरी ओर कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बलौदाबाजार कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने 13 से 19 जनवरी तक 8वीं कक्षा तक के स्कूल बंद करने के आदेश दिए हैं। 

वहीं गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। कलेक्टर ने सभी हॉस्टल भी बंद करने का आदेश जारी किया। जशपुर के पत्थलगांव में अब दुकानें सुबह 9 से शाम 5 बजे तक ही खुलेंगी। हालांकि जरूरी सेवाओं को इसमें छूट दी गई है। भिलाई के वैशाली नगर से भाजपा विधायक विद्यारतन भसीन भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। सर्दी-खांसी के लक्षण के चलते उन्होंने एक दिन पहले ही बुधवार को सैंपल जांच के लिए दिया था। इसके बाद देर रात उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इससे पहले 10 जनवरी को पति-पत्नी ने बूस्टर डोज भी लगवाई थी। हालांकि उनकी पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव है।

14 प्रोफेसर समेत 20 स्टाफ पॉजिटिव

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते कलेक्टर ने धमतरी के सभी आंगनबाड़ी केंद्र बंद करने का फैसला लिया है। इस दौरान गर्भवती महिलाओं और तीन से 6 साल तक के बच्चों को गर्म खाने के पैकेट घर भेजे जाएंगे। इधर, दुर्ग के साइंस कॉलेज के 14 प्रोफेसर समेत 20 स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा CISF तीसरी बटालियन और CISF RTC से 11 जवान संक्रमित मिले हैं। बेथनी कॉलेज ऑफ नर्सिंग में भी 5 छात्राओं के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

नेता प्रतिपक्ष ने लगाए आरोप

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भूपेश सरकार पर कोरोना के आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया है। कौशिक ने कहा कि 'कोविड के खिलाफ जारी लड़ाई को लेकर प्रदेश सरकार की क्या तैयारियां है वो स्पष्ट ही नहीं है। कोविड के बढ़ते आंकड़ों के बीच प्रदेश सरकार अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए सिर्फ पर्दा डालने का काम कर रही है। हर दिन प्रदेश में करीब 45 हजार के आसपास कोविड जांच हो रहा है, लेकिन इसकी रिपोर्ट समय पर नहीं मिल रही है। इससे प्रभावित व्यक्ति को इलाज के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल रही है और बीमारी तेजी से फैल रही है। बता दें कि प्रदेश में कोरोना के हालात दिन-ब-दिन चिंताजनक होते जा रहे हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.