Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

वैक्सीन लगाएं और मुफ्त में पाएं TV, फ्रिज और वॉशिंग मशीन, लकी ड्रॉ के आधार पर होंगे विजेता घोषित

कोरोना से बचाव के लिए फिलहाल वैक्सीन ही संजीवनी है। इसीलिए सरकार ने भी सभी लोगों के लिए वैक्सीन को फ्री कर दिया है। वहीं कोरोना की दूसरी लहर के दौरान महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए थे। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार की कोशिश है कि प्रदेश में सभी लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज समय से लग जाए। वहीं प्रदेश के हिंगोली नगर परिषद में वैक्सीन के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने एक नई तरकीब खोजी है। इस तरकीब के तहत टीके की खुराक लेने वाले लोगों को LED टीवी, रेफ्रिजरेटर और वॉशिंग मशीन जैसे पुरस्कार जीतने का अवसर दिया जाएगा। अधिकारियों ने गुरूवार को इसकी जानकारी जानकारी दी है।

राज्य में चंद्रपुर नगर इकाई ने भी इस महीने की शुरुआत में लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने के लिए इसी तरह का कदम उठाया था। एक अधिकारी ने बताया कि हिंगोली जिले में अब तक टीके के पात्र लोगों में से 73 फीसदी ने पहली खुराक ली है और 56 फीसदी ने दोनों खुराक ली है। नगर परिषद में कोरोना संबंधी ड्यूटी पर तैनात प्रोजेक्ट अधिकारी पंडित म्हास्के ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर हिंगोली के जिलाधिकारी जिंतेंद्र पापल्कर ने बुधवार को आपात बैठक बुलाई थी और जिला प्रशासन के अधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया था।

27 दिसंबर को लकी ड्रॉ आयोजित

उन्होंने बताया कि नगर परिषद के प्रमुख अधिकारी डॉक्टर अजय कुरवाडे ने 2 दिसंबर से 24 दिसंबर के बीच टीके की खुराक लेने वाले लोगों के लिए 27 दिसंबर को लकी ड्रॉ आयोजित करने का फैसला लिया है। इसमें प्रथम पुरस्कार जीतने वाले को LED टीवी दिया जाएगा। इसके बाद वॉशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर, मिक्सर ग्राइंडर और पांच अन्य पुरस्कार हैं। जिले में अब तक संक्रमण के 16 हजार 059 मामले सामने आए हैं और 395 लोगों की मौत हो गई।

कोरोना की गाइडलाइन में संशोधन

कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के खतरे के बाद महाराष्ट्र सरकार ने अपनी गाइडलाइन में संशोधन किया है। राज्य में आने वाले यात्रियों के लिए उद्धव सरकार ने पुराने दिशा निर्देशों में बदलाव कर दिया है। डोमेस्टिक हवाई यात्रा के लिए भी यात्रियों को पूरी तरह से कोरोना वैक्सीनेशन करवाना जरूरी है। सभी यात्रियों को बोर्डिंग से 72 घंटे पहले की कोरोना नेगेटिव RT-PCR रिपोर्ट दिखानी जरूरी होगी। वहीं वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट भी साथ ले जाना जरूरी होगा।

खतरे के मद्देनजर बदलाव

अधिकारी ने बताया कि जो भी यात्री हवाई यात्रा के लिए एयरपोर्ट पर इन दोनों नियमों का पालन नहीं करेंगे उन्हें यात्रा की इजाजत नहीं होगी। उद्धव सरकार ने यह सख्त कदम केंद्र सरकार की चिट्ठी मिलने के बाद उठाया है। बता दें कि विदेशों से आए 9 लोग कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सरकार अलर्ट मोड पर है। एक बार फिर से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। तीसरी लहर के संभावित खतरे की वजह से सरकार ने गाइडलाइन में संशोधन किया है, ताकि लोगों को संक्रमण से बचाया जा सके।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.