Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ट्रक ने ऑटो को मारी टक्कर, 4 लोगों की मौत, दो की हालत गंभीर

बिहार दिन-ब-दिन हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला नालंदा का है, जहां एक ट्रक ने ऑटो को टक्कर मार दी। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं यात्रियों की मौत से आक्रोशित लोगों ने हाईवा को आग के हवाले कर दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ट्रक ने गलत दिशा में जाकर सड़क से गुजर रहे ऑटो को टक्कर मार दी। इसके बाद ऑटो पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हादसा हरगावां मोड़ के पास हुआ। इनमें 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 4 लोगों को आनन-फानन में बरबीघा अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने 2 लोगों को मृत घोषित कर दिया। वहीं 2 लोग गंभीर रूप से घायल है। गुस्साए लोगों  ने ट्रक को आग के हवाले कर दिया। इधर, पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। 

लोगों ने ट्रक को किया आग के हवाले

घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया। सदर DSP डॉ. शिब्ली नोमानी ने 4 लोगों की मौत की बात कही है। इस घटना को लेकर लोग काफी आक्रोशित हैं। लोगों ने ट्रक को आग के हवाले करने के बाद सड़क जाम कर दिया है। घटना स्थल पर नालंदा जिले के 'सारे' थाना की पुलिस पहुंच गई है। घटना शेखपुरा और नालंदा जिले की बॉर्डर के पास हुआ है।

मृतक के पिता ने दी जानकारी

मृतकों में से एक महिला की पहचान नालंदा जिले के नीरपुर गांव के रहने वाले ललन सिंह उर्फ विपिन कुमार की 30 साल की बेटी स्नेहलता कुमारी के रूप में हुई है। स्नेहलता कुमारी के पिता ने बताया कि वह राज बस से पटना से बिहारशरीफ पहुंची थी। इसके बाद वह ऑटो पर सवार होकर अपने मायके जा रही थी। इस दौरान ट्रक ने ऑटो को टक्कर मार दी, जिसके बाद उनकी बेटी की मौत हो गई। मृतक के पिता ने बताया कि एक दिन पहले वो बेटी और नाती को लाने पटना गए थे। किसी कारणवश बेटी कल नहीं आ सकी। जिसके बाद वह अपने नाती के साथ वापस लौट आए। इस दौरान ये हादसा हो गया। 

सालाना करीब डेढ़ लाख लोगों की मौत 

बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।

सड़क हादसों से हर चार मिनट में एक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।'

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.