Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ को फिर मिली सराहना, 3 श्रेणियों में मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में किए जा रहे कार्यों को लगातार राष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिल रही है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ को एक बार फिर दिव्यांगजनों के सशक्तिकरण के लिए 3 श्रेणीयों में साल 2020 के राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया। अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस 3 दिसंबर के अवसर पर नई दिल्ली में केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय अंतर्गत दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में समाज कल्याण मंत्री अनिला भेंड़िया ये पुरस्कार प्राप्त किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए सभी श्रेणियों के विजेताओं को बधाई देते हुए आगे भी दिव्यांगजन के हित में श्रेष्ठ कार्य करने के लिए शुभकामनाएं दी है।

कार्यक्रम में बेस्ट ब्रेल प्रेस की श्रेणी में बिलासपुर में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित ब्रेल प्रेस को राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किया। बता दें कि भेंड़िया के निर्देशन में ब्रेल प्रेस बिलासपुर ने दृष्टिबाधितों के लिए पाठ्य सामग्री, साहित्य तैयार करने के साथ निर्वाचन के लिए मत पत्र तैयार किया है। इसके साथ ही ब्रल प्रेस दृष्टिहीनों को ऑनलाइन पुस्तकालय की सुविधा प्रदान कर रहा है, जिससे विद्यार्थियों को कोरोना काल में बहुत मदद मिली है। 


स्थानीय निकाय की श्रेणी में नया रायपुर, अटल नगर विकास प्राधिकरण को विकलांग व्यक्तियों के लिए अवरोध मुक्त वातावरण के निर्माण में उत्कृष्ट कार्य के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया। साथ ही दिव्यांगजन के साथ स्वरोजगार के लिए सर्वश्रेष्ठ नियोक्ता और प्लेसमेंट अधिकारी-एजेंसी की श्रेणी में निजी या गैर-सरकारी संगठन या कार्यालय के लिए समता कॉलोनी रायपुर के नुक्कड़ टी कैफे वेंचर्स एलएलपी को सर्वश्रेष्ठ नियोक्ता के रूप में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.