Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अलाव जलाते समय अचानक हुआ धमाका, BSF जवान की मौत, 8 घायल

राजस्थान हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला जैसलमेर का है, जहां स्थित भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बड़ा और दर्दनाक हादसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक किशनगढ़ फील्ड फायरिंग रेंज में रविवार सुबह मोर्टार का गोला फट गया। घटना में एक जवान की मौत हो गई है। वहीं 8 जवान घायल हो गए हैं। सीमा सुरक्षा बल और पुलिस के आला अधिकारी मामले की जांच के लिए घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने घायल जवानों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

जैसलमेर जिले में स्थित किशनगढ़ फील्ड फायरिंग रेंज है, जहां रविवार सुबह ठंड के चलते अलाव जलाया गया। इस दौरान मोर्टार का गोला फट गया। हादसे में झारखंड के धनबाद के रहने वाले BSF जवान संदीप सिंह की मौत हो गई। वहीं 8 जवान घायल हो गए। अचानक जोरदार धमाके होने से उस वक्त घटना स्थल पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इधर, हादसे के बाद तुरंत घायलों को इलाज के लिए निकटवर्ती रामगढ़ के अस्पताल ले जाया गया, लेकिन BSF की 136 वीं वाहिनी के जवान संदीप कुमार सिंह को नहीं बचाया जा सका।

जवानों ने जलाई थी अलाव 

जानकारी के मुताबिक किशनगढ़ फायरिंग रेंज में लगातार अभ्यास चलता रहता है। रविवार को भी BSF के जवान नियमित अभ्यास में जुटे हुए थे। इसी दौरान सुबह ये हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि सर्दी से बचने के लिए यहां BSF के जवानों ने अलाव जलाई थी। इसी दौरान ये जोरदार धमाका हुआ। कुछ बम ऐसे होते हैं, जो फटने नहीं है और जमीन में दबे रह जाते हैं। जानकारी के अनुसार 5 साल से इनके स्क्रेप बीनने का ठेका नहीं हुआ है, ऐसे में जीवित बम माइंस का काम कर जाते हैं।

मां ने बच्चों के साथ की खुदकुशी

वहीं रविवार को ही जैसलमेर जिले में दूसरी दर्दनाक घटना घटित हुई। दरअसल, यहां के सांकडा थाना क्षेत्र में कथित तौर पर पारिवारिक कलह के चलते एक महिला अपने 3 बच्चों के साथ पानी के हौद में कूद गई। इस घटना में महिला और दो बच्चों की मौत हो गई। थाना प्रभारी आदेश कुमार ने बताया कि दलपतपुरा गांव के नाथू खां की ढाणी में सायरा अपने 3 मासूम बच्चों के साथ पानी के हौद में कूद गई, जिससे सायरा, शाहरूख (8) और सिंकदर (3) की मौत हो गई। जबकि एक बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.