Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पंजाब के स्वर्ण मंदिर में युवक की पीट-पीटकर हत्या, बेअदबी की कोशिश का लगा आरोप

देश में हत्या की घटना लगातार बढ़ती (incidence of murder cases in india) ही जा रही है। रोजाना देश के अलग-अलग राज्यों से हत्या की खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला पंजाब के अमृतसर का है, जहां स्वर्ण मंदिर के पवित्र स्थल में घुसे एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। दरबार साहिब में जिस जगह शख्स घुसा था, वहां पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश है। यहीं संगत माथा भी टेकती है। पीतल का जंगला फांदकर स्वर्ण मंदिर के इस हिस्से में शख्स घुस आया था। बेअदबी की इस घटना के बाद SGPC के सेवादारों ने शख्स को पकड़कर उसे काबू कर लिया, जिसके बाद उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। आरोपी शख्स पवित्र ग्रंथ तक नहीं पहुंच पाया था।

पंजाब DCP परमिंदर सिंह भंडाल के मुताबिक शनिवार को करीब 25 साल का युवक स्वर्ण मंदिर के अंदर घुस गया, जहां पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब रखा गया है। उसने तलवार से उसे अपवित्र करने की कोशिश की। संगत के लोगों द्वारा उसे वहां से निकाला गया था। इस दौरान मारपीट में उसकी मौत हो गई। उसके शव को सिविल अस्पताल भेज दिया गया है। जानकारी के मुताबिक युवक ने शनिवार शाम करीब 6 बजे रहिरास साहिब पाठ के दौरान बेअदबी करने की कोशिश की थी।

वहीं पुलिस ने श्री हरमंदिर साहिब के आसपास भारी पुलिस तैनात कर दी है। फिलहाल आरोपी युवक की पहचान नहीं हो पाई है। साथ ही ये भी नहीं पता चल सका है कि उसका मकसद क्या था। हालांकि कहा जा रहा है कि आरोपी हिंदी भाषी राज्य से है और उसकी उम्र करीब करीब 25 साल है। DCP परमिंदर सिंह भंडल ने घटना के बारे में जानकारी दी।  

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.