Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

इमारत में विस्फोट होने से 14 लोगों की मौत, कई घायल

पाकिस्तान के कराची में शनिवार को एक भीषण हादसा हुआ है, जहां के शेरशाह पाराचा चौक इलाके में हुए विस्फोट में 14 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक शनिवार दोपहर को इलाके की एक इमारत में हुए विस्फोट में 14 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि ये विस्फोट एक प्राइवेट बैंक के पास साइट क्षेत्र में हुआ, जिससे इलाके में स्थित अन्य इमारत को भी नुकसान पहुंचा है। पुलिस और बचाव अधिकारी विस्फोट स्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया।  

वहीं बचाव अधिकारियों ने घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है। घायलों में 4 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक इस विस्फोट में 12 लोगों के घायल होने की खबर है। पुलिस के मुताबिक विस्फोट किन कारणों से हुआ, इसका पता लगाया जा रहा है। विस्फोट स्थल पर बम निरोधक इकाई पहुंची है। पुलिस और रेंजर्स के अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है।

SHO जफर अली शाह ने बताया कि विस्फोट एक बैंक के नीचे स्थित एक नाले में हुआ। अधिकारियों को शक है कि इमारत के नीचे नाले में गैसों के जमा होने के कारण विस्फोट हुआ है। SHO ने बताया कि परिसर को खाली करने के लिए बैंक को नोटिस जारी किया गया था, ताकि नाले की सफाई की जा सके। विस्फोट में पास का एक पेट्रोल पंप भी क्षतिग्रस्त हो गया है। वहीं मलबे में कई लोगों के दबे होने की खबर है।

7 जून को हुआ था भीषण रेल हादसा

बता दें कि 7 जून को पाकिस्तान में बड़ा रेल हादसा (Pakistan Train Accident) हुआ था। दरअसल, पाकिस्तान के घोटकी में रेती और डहारकी रेलवे स्टेशनों के बीच सर सैयद एक्सप्रेस ट्रेन, मिल्लत एक्सप्रेस से टकरा गई थी। इस हादसे में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई हैं। जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हुए थे। पाकिस्तान के एक लोकल न्यूज चैनल ने यह जानकारी दी थी।

रेडियो पाकिस्तान ने दी थी जानकारी

'रेडियो पाकिस्तान' ने रेलवे के अधिकारियों के हवाले से बताया था कि सर सैयद एक्सप्रेस लाहौर से कराची जा रही थी और मिल्लत एक्सप्रेस कराची से सरगोधा जा रही थी। दोनों ट्रेनों में टक्कर से मिल्लत एक्सप्रेस के डिब्बे पलट गए। हादसे में करीब 13 से 14 बोगियां पटरी से उतर गई थी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.