Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

नाइट कर्फ्यू के दौरान महिला के साथ दुष्कर्म, 2 आरोपी गिरफ्तार

देश की राजधानी दिल्ली दिन-ब-दिन अपराधों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश के किसी न किसी जिले से रोजाना अपराध से संबंधित खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला सागरपुर इलाके का है, जहां नाइट कर्फ्यू के दौरान महिला के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने पर 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक वारदात में शामिल एक आरोपी उसी दिन बालिग हुआ था। बता दें कि सोमवार से दिल्ली में नाइट कर्फ्यू भी लागू है, उसी रात आरोपी एक महिला को लिफ्ट देने के बाद निहाल विहार इलाके में ले गए, जहां उन्होंने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों में से एक लड़का वारदात के ही दिन बालिग हुआ था और दोनों जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए घर से निकले थे। दिल्ली पुलिस को सोमवार देर रात 3 बजे एक महिला ने कॉल कर अपने साथ दुष्कर्म होने की सूचना दी थी। पुलिस मौके पर पहुंची तो महिला शुरुआती पूछताछ में ये नहीं बता पा रही थी कि उसे कहां से लिफ्ट देकर बिठाया गया था। पीड़ित महिला का कहना था कि उसका उसके पति से झगड़ा हुआ था, जिसके बाद वो घर से निकल गई थी। टेक्निकल सर्विलेंस और अन्य CCTV फुटेज के आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली पुलिस ने दी जानकारी

दिल्ली पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों में से एक आरोपी का सोमवार को ही जन्मदिन था और उसी के जश्न के लिए दोनों दोस्त घर से बाहर निकले थे, लेकिन अब दोनों सलाखों के पीछे हैं। सोमवार को दिल्ली में नाइट कर्फ्यू भी लगा हुआ था। जगह-जगह पुलिस ने बैरिकेड लगाए हुए थे और चेकिंग भी चल रही थी। ऐसे में आरोपी महिला को सागरपुर इलाके से निहाल विहार तक ले गए, लेकिन पुलिस ने बीच में इन्हें कहीं नहीं रोका और चेकिंग नहीं हुई। ऐसे में पुलिस पर भी गंभीर सवाल खड़े होते हैं।

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों पर एक नजर

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (National Crime Records Bureau) के मुताबिक देश के राजधानी दिल्ली में साल 2020 के अक्टूबर महीने तक दुष्कर्म के 1,429 मामले सामने आए हैं। वहीं बीते साल यानी 2019 में दिल्ली में दुष्कर्म के 1,884 मामले सामने आए थे, जो साल खत्म होने तक बढ़कर 2,168 मामले हो गए। 2012 में कुल 706 रेप केस दर्ज किए गए थे, जिसमें 16 दिसंबर को निर्भया के साथ गैंगरेप भी शामिल था। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) के आंकड़ों के मुताबिक साल 2019 में महिलाओं के खिलाफ 4,05,861 मामले सामने आए। इनमें हर दिन औसतन 87 मामले बलात्कार के हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.