Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

इंडियन ऑयल के कैंपस में लगी आग, तीन लोगों की मौत, 44 घायल

पश्चिम बंगाल के हल्दिया स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के कैंपस में अचानक भीषण आग लग गई, जिसकी चपेट में आने से 3 लोगों की मौत हो गई है। हल्दिया नगर निगम के चेयरमैन ने बताया कि आग की चपेट में आने से 44 लोग घायल हुए हैं। 

इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 'इंडियन ऑयल कोर्पोरेशन, हल्दिया में लगी आग की घटना से बेहद दुखी हूं। तीन कीमती जानें चली गई हैं। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवारजनों के साथ हैं। जो लोग घायल हुए हैं उन्हें ग्रीन कॉरिडोर बनाकर कोलकाता लाया गया है। घायल जल्द से जल्द ठीक हों, इसके लिए पश्चिम बंगाल की सरकार सभी सहयोग देगी।' 

वहीं इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने एक बयान में कहा कि ये घटना रिफाइनरी की एक इकाई में शटडाउन संबंधी काम के दौरान हुई, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 44 लोग घायल हुए। IOC के मुताबिक आग को बुझा दिया गया है और अब स्थिति नियंत्रण में है। जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 44 घायलों में से 37 को कोलकाता के एक अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। उन्होंने बताया कि 7 अन्य घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है।

10 गाड़ियों की मदद से आग पर पाया गया काबू

जानकारी के मुताबिक आग हल्दिया में इंडियन ऑयल फैक्ट्री के गेट नंबर 1 के अंदर लगी थी। IOC के कैंपस में एक मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया था। इसके बाद प्लांट को शटडाउन किया जा रहा था। तभी एक विस्फोट हुआ और आग लग गई। फिलहाल फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों की मदद से आग को बुझा दिया गया है।

पहले भी लग चुकी है आग

बता दें कि औद्योगिक नगरी में इसी साल एक और भीषण आग लगने की घटना हुई थी। हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स में 3 अगस्त को अचानक आग लग गई थी। इस आग में तीन मजदूर घायल हो गए थे। इस प्लांट के पाइपलाइन में आग लगी थी, जिसने देखते ही देखते भयानक आग का रूप ले लिया था। आग एक नेफ्था भंडारण टैंक में एक पटाखा इकाई की मरम्मत के दौरान लगी थी। जब तक नेफ्था टैंक में नेफ्था खत्म नहीं हो गया तब तक आग जलती रही। वहीं 24 नवंबर में राजधानी कोलकाता के उल्टाडांगा इलाके में एक गोदाम में भीषण आग लग गई थी। आग इतनी तेज थी कि उसने आस-पास के गोदामों को अपनी चपेट में ले लिया था। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.