Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 3 करोड़ के पार, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा तीन करोड़ को पार कर गया है। कोरोना वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक को मिलाकर 20 दिसंबर तक तीन करोड़ एक हजार 122 टीके लगाए गए हैं। प्रदेश में एक करोड़ 86 लाख 40 हजार 909 लोगों को कोरोना से बचाव का पहला टीका लगाया जा चुका है। पहले डोज के शत-प्रतिशत कवरेज से प्रदेश अब सिर्फ पांच प्रतिशत दूर है। प्रदेश में कोरोना टीकाकरण के लिए पात्र लोगों की संख्या एक करोड़ 96 लाख 51 हजार है।

राज्य के 58 प्रतिशत नागरिकों को कोरोना से बचाव के लिए दोनों टीके लगाए जा चुके हैं। यहां एक करोड़ 13 लाख 60 हजार 213 लोगों को इसके दोनों टीके लग चुके हैं। कोरोना टीकाकरण का शत-प्रतिशत लक्ष्य जल्द हासिल करने के लिए प्रदेश भर में तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है। राज्य में बीते 1 दिसंबर से समर्थन मूल्य पर किसानों से धान खरीदी की शुरूआत के बाद खरीदी केंद्रों में भी कोरोनारोधी टीका लगाया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

वहीं इसे लेकर स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव ने ट्वीट कर स्वास्थ्यकर्मियों को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि 'यह पूरे राज्य के लिए एक अच्छी खबर है कि छत्तीसगढ़ ने 3 करोड़ टीकाकरण को पार कर लिया है। हमारे अधिकारियों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के समर्पण के साथ और राज्य के लोगों की जागरूकता के कारण हम इस मील के पत्थर को हासिल करने में सक्षम हैं, क्योंकि हम 100% टीकाकरण प्राप्त करने का प्रयास करते हैं।'

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.