Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महिला शूटर ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, एक्टर सोनू सूद ने दिलाई थी राइफल

देश में आत्महत्या के मामले तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं। रोजाना देश के अलग-अलग राज्यों से आत्महत्या की खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला झारखंड के धनबाद का है, जहां की रहने वाली एक महिला निशानेबाज ने खुदकुशी कर ली है। पुलिस के मुताबिक कोनिका लायक धनबाद की रहने वाली थीं, जो अभी कोलकाता में हॉस्टल में रह रही थीं। जानकारी के मुताबिक कोनिका ने हॉस्टल में ही फांसी लगाकर खुदकुशी की है। बीते 4 महीनों में कोनिका चौथी निशानेबाज हैं, जिन्होंने सुसाइड की है।


कुछ दिन पहले पंजाब की 17 साल की शूटर खुश सीरत कौर ने भी सुसाइड की थी। उन्होंने अपनी पिस्टल से ही खुद को गोली मार ली थी। खुश सीरत भारत की ओर से जूनियर वर्ल्ड कप में हिस्सा ले चुकी थीं। उनसे पहले अक्टूबर में पंजाब के हुनरदीप सिंह सोहल और सितंबर में मोहाली के नमनवीर सिंह बराड़ ने भी आत्महत्या कर ली थी। कोनिका ने झारखंड राज्य स्तर पर 4 गोल्ड और सिल्वर मेडल जीते। वो 10 मीटर एयर राइफल कैटेगरी में स्टेट चैंपियन थीं।

कोनिका लायक ने सोनू सूद को कहा था धन्यवाद

कुछ महीनों पहले कोनिका उस समय खबरों में आई थीं जब अभिनेता सोनू सूद से उन्होंने राइफल के लिए मदद मांगी थी। इस पर सोनू सूद ने उन्हें राइफल दिलाई थी। इससे पहले तक वह अपने कोच राजेंद्र सिंह और दोस्तों की राइफल के जरिए ही प्रैक्टिस किया करती थी। उस समय कोनिका का चयन नेशनल टीम में हुआ था, लेकिन उनके पास खुद की राइफल नहीं थी। इसके चलते वो टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाई। फिर उन्होंने सोनू सूद से मदद मांगी थी। सोनू ने 24 मार्च को 2.70 लाख रुपये की जर्मन राइफल उनके लिए भिजवाई थी। इसके बाद कोनिका लायक ने ट्वीट कर सोनू सूद को शुक्रिया कहा था।

कर्माकर की एकेडमी में कर रही थीं ट्रेनिंग


कोनिका दिग्गज शूटर जॉयदीप कर्माकर की एकेडमी में कोलकता में ट्रेनिंग कर रही थीं। बताया जाता है कि बीते 3-4 दिन से वो एकेडमी में भी नहीं गई थीं। उन्होंने साल 2016 और 2017 में दो बार नेशनल चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई किया था। हालांकि कोई मेडल नहीं जीत पाई थीं। जानकारी के मुताबिक कोनिका को नवंबर 2021 में अहमदाबाद में एक टूर्नामेंट में टार्गेट से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया था। इसके चलते टूर्नामेंट से निकाल दिया गया था। इससे भी वो काफी परेशान थीं।
Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.