Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जामली में ट्रांसफॉर्मर को दूसरी जगह शिफ्ट कराने की मांग, जनपद सदस्य ने विद्युत विभाग और PHE को सौंपा ज्ञापन

महासमुंद के नवाडिह जामली गांव के ग्रामीण ट्रांसफॉर्मर को दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग बहुत लंबे समय से करते आ रहे हैं, लेकिन अभी तक उनकी मांगों को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जिससे ग्रामीणों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। 

दरअसल, नवाडीह जामली में ट्रांसफॉर्मर गांव से दूर लगा हुआ है, जिसकी वजह से ग्रामीणों को कई तरह की समस्या होती है। रबी और खरीफ फसलों की बुवाई के समय अगर डीओ गिर जाए या शॉर्ट सर्किट हो जाए तो ग्रामीणों को ट्रांसफॉर्मर की जगह तक पहुंचने में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जिसकी वजह से फसलों को नुकसान हो जाता है।

खेतों को पानी समय पर नहीं मिल पाता है और गांव में भी रात-रात भर बिजली गुल हो जाती है, जिसकी परेशानी ग्रामीण हमेशा से झेलते आ रहे हैं। इसे लेकर जनपद सदस्य ने  मुख्य अभियंता विद्युत विभाग को ज्ञापन सौंपा है, जिसे लेकर उन्होंने तुरंत मामले को संज्ञान में लिया और बहुत जल्द इसका निराकरण करने का आश्वासन दिया है।

जनपद सदस्य ने बताई परेशानी

वहीं जनपद सदस्य ने सुगम पेयजल व्यवस्था को लेकर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी कार्यपालन यंत्री महासमुंद को ज्ञापन दिया है। उन्होंने बताया कि नवाडीह गांव में अभी भी नल जल सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाई है, जिसकी वजह से नवाडीह गांव में अभी भी लोग नलकूप से पानी लाकर जीवन यापन कर रहे हैं। जनपद सदस्य ने बताया कि ग्रामीणों को गर्मियों में पानी की समस्या बहुत तकलीफ दायक होती है। बहुत दूर से पानी लाना पड़ता है। 

अधिकारी ने दिया जल्द व्यवस्था सुधारने का आश्वासन 

आज जब नल जल योजना जोरों शोरों से काम पर है। तब महज 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम जामली नवाडीह में पानी की समस्या अभी भी वैसी की वैसी बनी हुई है, जिसके निवारण के लिए जनपद सदस्य ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी कार्यपालन यंत्री अधिकारी एसएस धकाते से मिलकर चर्चा की और जल्द से जल्द नवाडीह में सुगम पेयजल व्यवस्था-बोर खनन और टंकी निर्माण के लिए ज्ञापन सौंपा। इस पर अधिकारी ने बहुत जल्द व्यवस्था होने का आश्वासन दिया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.