Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं, जिसमें सुरक्षाबल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर  (Jammu & Kashmir) के शोपियां जिले के चेक चोलन इलाके में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है।  कश्मीर पुलिस ने बताया कि एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने बुधवार को सुबह एक आतंकी को मार गिराया था। जबकि 2 अन्य आतंकी बाद में मार गिराए गए।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि मारे गए सभी 3 आतंकियों को आतंकवादियों की श्रेणी में रखा गया है और ये प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर (TRF) से जुड़े हुए थे, जो सुरक्षा बलों और नागरिक अत्याचारों पर हमलों समेत कई आतंकी अपराध मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा थे। 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने 3 दिन पहले रविवार को लश्कर-ए-तैयबा के दो आतकंवादियों को गिरफ्तार कर हथियार और गोला-बारूद बरामद किया था। पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि डूमवानी कीगाम के निवासी लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी शाहिद अहमद गनी और करीबी सहयोगी के रामबी आरा के पास डूमवानी गांव में छिपे होने के बारे में गुप्त सूचना मिली थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया। 

सुरक्षाबलों को लगातार मिल रही सफलता

कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया था। यह एनकाउंटर राजपुरा इलाके में हुई थी। मारे गए आतंकियों में से एक जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर था जबकि दूसरा विदेशी आतंकी था। कश्मीर के आईजी ने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर यासीर पर्रेय को मार गिराया गया है। यह आईईडी बनाने में एक्सपर्ट था। इसके साथ ही एक विदेशी आतंकी फुरकान को भी मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया है। दोनों ही कई गंभीर आतंकी घटनाओं को अंजाम दे चुके थे।

जम्मू-कश्मीर में अब तक 139 आतंकी ढेर

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकी वारदात में तेजी देखी गई है। 8 नवंबर को ही आतंकियों ने एक सेल्समैन की हत्या कर दी थी। इससे एक दिन पहले 7 नवंबर को आतंकियों ने एक कॉन्सटेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं अक्टूबर में आतंकियों ने 13 नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया था। इसमें बिजनेसमैन, मजदूर और शिक्षक शामिल हैं। अक्टूबर में ही 12 जवान आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। वहीं सुरक्षाबलों ने 20 आतंकियों को मार गिराया था। पुलिस ने बताया कि श्रीनगर में मारा गया आतंकवादी फरवरी 2019 में पुलवामा के लेथपोरा में हुए आत्मघाती हमले के एक आरोपी का रिश्तेदार था, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.