Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मध्यान्ह भोजन खाने के बाद 36 से ज्यादा छात्र बीमार, 2 बच्चों की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के कानपुर में मध्यान्ह भोजन खाने से 36 से ज्यादा छात्रों की तबीयत खराब होने का मामला सामने आया है।  भीतरगांव ब्लॉक के सरसी गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में मिड-डे मील खाने के बाद 36 से ज्यादा छात्र-छात्राएं बीमार पड़ गए। बच्चों के बीमार होने की खबर लगते ही आनन-फानन में सभी बच्चों को भीतरगांव CHC अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से 2 बच्चों की हालत को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।  


जानकारी के मुताबिक सरसी गांव के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को मिड डे मील में आलू सोयाबीन की सब्जी और रोटी परोसी गई थी, लेकिन इसे खाने के बाद अचानक बच्चों की हालत बिगड़ने लगी। इसके बाद आनन-फानन में डॉक्टर्स की एक टीम को स्कूल बुलाया गया, जिन्होंने जांच के बाद छात्रों को अस्पताल भेजा। 

दोषी पर होगी सख्त से सख्त कार्रवाई: शिक्षा अधिकारी

वहीं मामले की जानकारी मिलते ही बेसिक शिक्षा अधिकारी पवन तिवारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि मिड डे मील खाने के बाद कई स्टूडेंट्स ने पेट में दर्द की शिकायत की थी, जिनमें दो को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़ी। जबकि बाकी को घर भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में लापरवाही पाए जाने पर दोषी पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.