Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Big News: आतंकियों ने पुलिस बस पर की फायरिंग, 2 जवान शहीद, 12 घायल, PM मोदी ने मांगी घटना की जानकारी

जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी कायराना करतूत से बाज नहीं आ रहे हैं। घाटी से आए दिए आतंकी हमले और नागरिकों की हत्या के मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच आतंकवादियों ने श्रीनगर के जेवन में एक बड़े हमले को अंजाम दिया। इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए। जबकि 12 जवान घायल हो गए हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक आतंकियों ने पंथा चौक इलाके में पुलिस की गाड़ी पर हमला किया। इस हमले में 14 जवान घायल हो गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 2 जवानों ने दम तोड़ दिया। 

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि 'घायल पुलिस कर्मियों में 01 ASI और एक सेलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल शहीद हो गए।' बस में सवार गुलाम हसन, सजाद अहमद, रमीज अहमद, बिशंबर दास, संजय कुमार, विकास शर्मा, अब्दुल मजीद, मुदस्सिर अहमद, रविकांत, शौकत अली, अर्शिद मोहम्मद, शफीक अली, सतवीर शर्मा और आदिल अली घायल हुए।  जानकारी के मुताबिक शाम के करीब साढ़े 5 बजे बाइक सवार आतंकवादियों ने पुलिस बस पर फायरिंग की थी। हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है। इस ग्रुप का नाम पहली बार आया है। माना जा रहा है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी  ISI के निर्देश पर लश्कर से जुड़ा हुआ ग्रुप है। 

वहीं श्रीनगर में हुए आतंकी हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विस्तृत जानकारी मांगी है और शहीद जवानों के प्रति संवेदना जाहिर की है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। पीएम मोदी इस समय वाराणसी में हैं। श्रीनगर के पंथा चौक इलाके के जेवन में आतंकियों ने शाम को पुलिस की बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। आतंकी हमले में जवानों की शहादत पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, जम्मू-कश्मीर की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने भी ट्वीट कर दुख प्रकट किया है। 

हाल के दिनों में घाटी में आतंकी वारदातों में तेजी देखी गई है। 10 दिसंबर को आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के गुलशन चौक पर पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया था। इस हमले में दो जवान मोहम्मद सुल्तान और फैयाज अहमद शहीद हो गए थे। आज ही सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के बाहरी इलाके में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ रंग्रेठ इलाके में हुई।

घुसपैठ की कोशिश नाकाम

वहीं जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल ने एक पाकिस्तानी महिला घुसपैठिए को मारा गिराया। BSF जम्मू के जन संपर्क अधिकारी संधू ने कहा कि 'BSS ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संदिग्ध गतिविधि देखी और घुसपैठिए को कई बार सीमा पार नहीं करने के लिए आगाह किया, लेकिन घुसपैठ कर रही महिला सीमा पर लगे बाड़ की तरफ तेजी से दौड़ती रही।' उन्होंने बताया कि इसके बाद BSF के जवानों ने गोलियां चलाई। घुसपैठिए को अंतरराष्ट्रीय सीमा के अंदर BSF की बाड़ के समीप मार गिराया और घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.