Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मां और 2 बच्चों की संदिग्ध मौत, गलत इलाज के आरोप में डॉक्टर गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के दासपुर गांव में एक ही परिवार के 3 सदस्यों की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है। वहीं मामले में पुलिस ने गलत इलाज के आरोप में गांव के डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है। दासपुर पुलिस ने कहा कि महिला और उसके दो बच्चों की मौत ग्रामीण डॉक्टर के गलत इलाज के कारण हुई है। जांचकर्ता इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या ग्रामीण डॉक्टर वास्तव में पेशेवर है और क्या उसके पास सभी प्रमाण-पत्र हैं। आरोपी को रविवार को घाटल कोर्ट में पेश किया गया, जहां अदालत ने आरोपी को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

पुलिस के मुताबिक दासपुर थाना क्षेत्र के ज्योत गोरवधन गांव के रहने वाले सुशांत बेरा की पत्नी मौमिता बेरा ( उम्र 34), 11 साल की बेटी अभिषेक्ता बेरा और 6 साल के बेटे अभिषेक बेरा की शनिवार को मौत हो गई थी। पुलिस का कहना है कि काम के सिलसिले में सुशांत बेरा एक दिन बाहर गए थे। शुक्रवार से परिवार के तीनों सदस्यों को उल्टी के साथ-साथ शौच की शिकायत हो रही थी। उसके बाद शनिवार की सुबह मौमिता और उसके बेटा और बेटी गंभीर रूप से बीमार हो गए।

अस्पताल ले जाते समय मां-बेटे की मौत

लोगों का कहना है कि दासपुर प्रखंड 2 के सोनाखली अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। बाद में  बच्ची की भी मौत हो गई। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत से दहशत फैल गई। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए दासपुर थाने ले गई। पुलिस का शुरुआती अनुमान है कि मौत किसी भी तरह के फूड प्वाइजनिंग से हो सकती है। हालांकि पूरी घटना का पता पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही चलेगा।

डायरिया से इलाज के दौरान महिला की मौत

मृतक के परिजनों के मुताबिक मौमिता और उसके दो बच्चे दोनों ही बीमार थे। पहले वे इलाज के लिए ग्रामीण अस्पताल गए। वे भी उस डॉक्टर से दवा लेने लगे। उसके बाद मौमिता और उनके बच्चे बीमार हो गए। इसी बीच मुर्शिदाबाद में डायरिया का इलाज करा रहे 19 लोगों में से शनिवार को एक महिला की मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि डायरिया से उसकी मौत हुई है। मुर्शिदाबाद घटना से मुर्शिदाबाद-जियागंज प्रखंड के दहापारा ग्राम पंचायत के कमला पुष्करिनी गांव में हड़कंप मच गया है। क्षेत्र में एक ट्यूबवेल से पीने के पानी का उपयोग हर कोई करता है। स्थानीय लोगों को अंदेशा है कि यह बीमारी इसी पानी से है। प्रशासन ने ट्यूबवेल से पानी एकत्र कर जांच के लिए भेजा है। प्रशासन ने ट्यूबवेल से पानी लेना बंद कर दिया है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.