Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 13 नक्सली गिरफ्तार, 14 मोबाइल समेत कई सामान जब्त

झारखंड की रायडीह पुलिस को प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन PLFI के नक्सलियों को पकड़ने में एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने PLFI के एरिया कमांडर अर्जुन यादव समेत 13 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से लुटी गई वाहन, एक देसी कट्टा, 2 कारतूस, 14 मोबाइल, दो सेट उग्रवादी की कंबाइन्ड कपड़े और लूट की 83 खस्सी जब्त की गई है।  

बता दें कि गुरुवार की देर रात को एरिया कमांडर अर्जुन यादव के नेतृत्व में सभी नक्सलियों ने जारी प्रखंड के गोविंदपुर गांव में लूटपाट की थी। पिकअप गाड़ी समेत 83 खस्सी और बकरी को लूटकर उग्रवादी भाग रहे थे। बकरी के मालिक और गाड़ी चालक को भी नक्सलियों ने पीटा था, लेकिन भागते समय सभी नक्सलियों को रायडीह पुलिस ने चेकनाका के पास जांच के दौरान पकड़ लिया। पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला की गिरफ्तार किए गए लोग PLFI के उग्रवादी हैं।

हथियार खरीदने की थी योजना 

गुमला पुलिस  ने बताया कि 'रायडीह थाना क्षेत्र में एक पिकअप वैन की लूट हुई थी, जिसमें शामिल 13 लोगों को लुटी गई वाहन, एक देसी कट्टा, 2 कारतूस,14 मोबाइल, दो सेट उग्रवादी की कंबाइन्ड कपड़े और लूट की 83 खस्सी के साथ गिरफ्तार किया गया।' एसपी शुभांशु जैन ने बताया कि गिरफ्तार किए गए उग्रवादियों में गुमला,रांची, हजारीबाग, रामगढ़ और लोहरदगा जिले के हैं। पुलिस के मुताबिक अर्जुन यादव की मंशा लूट की बकरी और गाड़ी को बेचकर उससे हथियार खरीदना था। 

नक्सली अर्जुन यादव पर कई केस दर्ज

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार नक्सली अर्जुन यादव कई उग्रवादी घटनाओं में शामिल रहा है। वो पूर्व में जेल भी जा चुका है। अर्जुन यादव  PLFI संगठन के विस्तार में लगा हुआ है। उसने गुमला के अलावा रांची, हजारीबाग, रामगढ़ और लोहरदगा जिला के कई अपराधी किस्म के युवकों से संपर्क कर सभी को गुमला में बुलाया था। पुलिस के मुताबिक अर्जुन यादव की मंशा लूट की बकरी और गाड़ी को बेचकर उससे हथियार खरीदना था, जिससे वो संगठन को मजबूत कर सके।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.