Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

3 अलग-अलग स्कूल में फूटा कोरोना बम, टीचर समेत 141 छात्र पॉजिटिव

देश के अलग-अलग राज्यों में स्कूल और कॉलेज खुलने के बाद से ही लगातार कोरोना बम फूट रहे हैं। इसी बीच देश में सबसे पहले ओमिक्रोन संक्रमित मिलने वाले कर्नाटक में 69 छात्र और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अधिकारियों ने पुष्टि करते हुए बताया कि कर्नाटक के चिक्कमगलुरु जिले के एक स्कूल के 59 छात्रों समेत 69 लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए है। सबसे पहले चिक्कमगलुरु जिले के एनआर पुरा तालुक के सीगोडु में जवाहर नवोदय विद्यालय के 1 शिक्षक का टेस्ट किया गया, जिसमें वो पॉजिटिव निकले। इसके बाद छात्रों, टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ समेत कुल 418 सैंपल कोविड जांच के लिए भेजे गए, जहां शनिवार को 40 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी।

इसके बाद जिला प्रशासन ने स्कूल को सील कर दिया। वहीं रविवार को मामले बढ़कर 69 हो गए हैं। इनमें 59 छात्र शामिल है। जबकि अन्य शिक्षक और गैर-शिक्षण कर्मचारी हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी एस एन उमेश ने कहा कि संक्रमितों में अधिकांश स्पर्शोन्मुख हैं और उनके स्वास्थ्य मानकों पर लगातार नजर रखी जा रही है। साथ ही स्कूल को अगले एक पखवाड़े के लिए सील कर दिया गया है। सभी संक्रमित लोगों को परिसर के अंदर ही अलग-अलग प्रखंडों में क्वारंटाइन किया गया है। संक्रमित छात्र और स्टाफ को स्कूल में क्वारंटाइन कर दिया गया है। 

69 persons found covid19 positive at a school including 59 students and 10 staff members yesterday. All the infected students are asymptotic. We have deployed our health and medical staff. Treating them as per home isolation protocol: Dr Umesh, DHO, Chikkamagalur pic.twitter.com/lW2PpuBPY0

— ANI (@ANI) December 5, 2021

वहीं कोरोना के नए ओमिक्रोन वैरिएंट के शुरुआती दो मामलों को रिपोर्ट करने वाले कर्नाटक के एक नर्सिंग स्कूल में कोरोना विस्फोट हुआ है। राज्य के शिमोगा जिले के प्राइवेट नर्सिंग स्कूल में 29 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। शिमोगा के डिप्टी कमिश्नर केबी शिवकुमार ने बताया कि इन मामलों में से ज्यादातर वो हैं, जिनमें लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं। शिवकुमार ने कहा कि हम कई जगहों पर रैंडम सैंपलिंग कर रहे हैं। इस दौरान पता चला कि एक निजी नर्सिंग स्कूल में अलग-अलग राज्यों से आए कुछ छात्रों में कोरोना संक्रमण मिला है। हमने हॉस्टल को सील कर दिया है।

तेलंगाना में 43 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव

इधर, तेलंगाना के बोम्मकल में चलमेडा आनंदराव इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के 43 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। करीमनगर के मेडिकल हेल्थ ऑफिसर ने इसकी जानकारी दी है। सभी छात्रों को क्वारंटाइन कर दिया गया है और डॉक्टर्स की एक टीम की निगरानी इनका इलाज चल रहा है।

ओमिक्रोन के 21 मामलों की पुष्टि

वहीं क्षेत्र में संक्रमण फैलने की किसी भी संभावना को नियंत्रित करने के लिए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने घोषणा की है कि 3 या उससे ज्यादा कोरोना मामलों वाले किसी भी क्षेत्र को क्लस्टर के रूप में बांटा जाएगा। बता दें कि इसी हफ्ते के शुरुआत में कर्नाटक में ओमिक्रोन वैरिएंट के पहले दो मामलों का पता चला था। भारत में अब तक ओमिक्रोन वैरिएंट के 21 मामले सामने आ चुके हैं।

ओमिक्रोन को लेकर कर्नाटक सरकार सख्त 

कर्नाटक में कोरोना के नए ओमिक्रोन वैरिएंट के 22 मामले सामने आने के बाद तनाव का माहौल बना हुआ है। कर्नाटक सरकार ने इन मामलों को देखते हुए अब सुरक्षा उपायों की घोषणा की, जिनमें मॉल, सिनेमाघरों में जाने वाले लोगों के लिए टीके की दोनों डोज अनिवार्य होंगी। साथ ही स्कूल-कॉलेज जाने वाले छात्रों के अभिभावकों के लिए ये नियम लागू होगा। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.