Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मोहभठ्ठा पटवारी निलंबित, बसदेई सचिव को कारण बताओ नोटिस

बेमेतरा तहसील के पटवारी गोपाल सिंह साहू को शासकीय काम में अनियमितता और अनुशासनहीनता बरतने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में उन्हें जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी । निलंबन अवधि में गोपाल सिंह साहू पटवारी का मुख्यालय तहसील कार्यालय बेमेतरा होगा। पटवारी कुंदन सिंह राजपूत को मोहभट्ठा का अतिरिक्त प्रभार अस्थायी रूप से सौंपा गया है।

बसदेई सचिव को कारण बताओ नोटिस

सूरजपुर प्रभारी कलेक्टर और जिला CEO राहुल देव ने बसदेई सचिव शिवनारायण यादव को शत-प्रतिशत कोविड-19 टीकाकरण कराए जाने के लिए निर्देशित किया था। जिसमें अभिरूचि नहीं दिखाने और लक्ष्य अनुरूप टीकाकरण नहीं हो पाने कारण बसदेई सचिव शिवनारायण यादव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। इस संबंध में 3 दिन के अंदर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने की बात कही है। साथ ही प्रभारी कलेक्टर ने कहा कि संतोषप्रद जवाब नहीं होने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

मेंसर्स जेके लक्ष्मी सीमेंट संरक्षित क्षेत्र घोषित

मेंसर्स जेके लक्ष्मी सीमेंट दुर्ग के मलपुरीखुर्द और खासाडीह, तहसील धमधा को संरक्षित क्षेत्र घोषित किया गया है। संरक्षित क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में 1 साल की अवधि के लिए ये आदेश लागू होगा। संरक्षित क्षेत्र में अधिकृत व्यक्ति को छोड़कर अन्य व्यक्तियों का प्रवेश पूरी तरह निषेध रहेगा।

कलेक्टर ने ली जिले के राइस मिलर्स की बैठक

बालोद कलेक्टर जनमेजय महोबे ने संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में जिले के राइस मिलर्स की बैठक ली। उन्होंने कहा कि 1 दिसंबर से धान खरीदी शुरू होगी। उन्होंने मिलर्स से कहा कि वे धान खरीदी के लिए बारदाना उपलब्ध कराएं। उन्होंने साल 2021-22 में कस्टम मिलिंग किए जाने के लिए राइस मिलर्स पंजीयन के संबध में चर्चा की। इस अवसर पर SDM विनायक शर्मा, डिप्टी कलेक्टर अमित श्रीवास्तव, खाद्य अधिकारी एच. एल. बंजारे, जिला विपणन अधिकारी राहुल समेत अन्य संबंधित अधिकारी और जिले के राइस मिलर्स मौजूद रहे।

ठंड और शीतलहर से बचने के उपाय के लिए निर्देश

वर्तमान शीत ऋतु में ठंड और शीतलहर से होने वाली संभावित जनहानि पशुहानि से बचाव और आजीविका आति के प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन भारत सरकार द्वारा दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। जिसके मुताबिक गरियाबंद जिले में भी तैयारी की जानी है। इस संबंध में सभी तहसीलदार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत, मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को जमीनी स्तर पर ग्राम पंचायत, जनपद और जिला स्तर पर आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.