Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कोरोना के बाद इस वायरस ने फिर बढ़ाई चिंता, एक साथ मिले 56 पॉजिटिव मरीज

देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर अभी थमा नहीं है। अभी भी रोजाना 15 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। वहीं रोजाना 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। इसी बीच देश में जीका वायरस के मामलों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक साथ 56 लोगों में जीका वायरस की पुष्टि हुई है, जिसके बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। वहीं दिवाली त्योहार होने के कारण लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। जीका वायरस के नए मामले मिलने के बाद शहर में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 91 तक पहुंच गई है। इसे लेकर जिला प्रशासन ने बैठक बुलाई है।

जिले में जीका वायरस के नए मामले मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अलर्ट हैं और सर्विलांस टीम को तुरंत सक्रिय कर दिया गया है। नए संक्रमित को बुला कर उन्हें आवश्यक सावधानी बरतने की सलाह दी गई और सभी मरीजों से होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग मरीजों के इलाज की तैयारियों में जुटा हुआ है, लेकिन जिस तरह से जिले में लगातार जीका वायरस के मामलों में इजाफा हो रहा है उसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की परेशानी और बढ़ रही है। 

नए मरीजों में ज्यादातर महिलाएं

जानकारी के मुताबिक जिन 56 लोगों में जीका वायरस मिला है। उनमें 21 महिलाएं हैं। वहीं बुधवार को भी जिले में जीका वायरस संक्रमित लोगों की पहचान हुई थी। इसमें से ज्यादातर लोग हरजिंदर नगर और एयरफोर्स परिसर के हैं। जिले में अभी तक सबसे ज्यादा प्रभावित आदर्श नगर मोहल्ला है, जहां जीका वायरस के सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं। इसके साथ ही पोखरपुर में 4, लालकुर्ती से 1, मोतीनगर से 1, अशरफाबाद का 1, कृष्णा नगर, हरजिंदरनगर में 1 महिला भी जीका वायरस से संक्रमित मिली है।

56 लोगों में जीका वायरस की पुष्टि

दरअसल, जिले में लगातार जीका वायरस के मामलों में इजाफा हो रहा है। जीका वायरस गर्भवती महिलाओं के लिए सबसे ज्यादा खतरनाक है। वहीं जिले के डीएम विशाख जी अय्यर का कहना है कहना है कि आज आई रिपोर्ट में शहर के 56 लोगों में जीका वायरस की पुष्टि हुई है और बचाव कार्य जोरों पर चलाया जा रहा है और लोगों को मच्छरों से बचने की सलाह दी गई है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.