Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पटाखा फोड़ने को लेकर दो गुटों में विवाद, एक की मौत और तीन लोग घायल

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में फटाखा फोड़ने को लेकर हुए विवाद में एक की मौत हो गई है। जबकि 2 लोग घायल हो गए हैं। दरअसल, धनतेरस के दिन पटाखा फोड़ने को लेकर दो गुटों के बीच झगड़ा हो गया था। इस दौरान दोनों ही पक्षों में जमकर पथराव हुआ और इसमें एक युवक घायल हो गया, जिसकी इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। वहीं पीड़ित पक्ष ने पुलिस पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। 

जानकारी के मुताबिक शामली में कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला शांतिनगर में पटाखे फोड़ने का विरोध करने पर विवाद हो गया, जिसने देखते ही देखते बड़ा रूप ले लिया। विवाद के बाद हुए पथराव में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि तीन लोग घायल हो गए। इस मामले में पीड़ित के परिजनों ने आरोपी पर पथराव के दौरान युवक की हत्या करने और पुलिस के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। 

विवाद बाद जमकर मारपीट

पुलिस के मुताबिक मोहल्ला शांतिनगर में संजीव सैनी (उम्र 38) अपनी पत्नी पूनम और दो बच्चों के साथ रहते थे और वह हलवाई की दुकान में काम करते थे। वहीं मंगलवार रात करीब 11 बजे घर के सामने संजय, जोनी सल्फर पोटाश के मिश्रण के तेज आवाज वाले पटाखे छोड़ रहे थे। वहीं संजीव की तबीयत कई दिनों से खराब थी और घर में धुआं घुसने के कारण उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। उन्होंने आरोपियों से पटाखे न छोड़ने को कहा और इस बात को लेकर दोनों ही पक्षों में बहस शुरू हो गई, जो मारपीट तक पहुंच गई।

मृतक की पत्नी का पुलिस पर आरोप

देखते ही देखते इस विवाद ने विकराल रूप ले लिया और दोनों ही पक्षों में पथराव हो गया, जिसमें संजीव, उनके दो बेटे विशाल (उम्र 16), साहिल (उम्र 14) घायल हो गए। इसी बीच मिठाई लेकर बाइक पर संजीव के घर पहुंचा राहुल भी घायल हो गया। वहीं परिजनों ने इस घटना की जानकारी दी और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। घटना की जानकारी होने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं संजीव की खराब हालत को देखते हुए उन्हें दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले में मृतक की पत्नी पूनम का आरोप है कि पथराव के दौरान ईंटों के कारण उसके पति की मौत हुई है। लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.