Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पति ने दोस्त के साथ मिलकर किया पत्नी के साथ दुष्कर्म, दोनों गिरफ्तार

देश में रेप की घटना लगातार बढ़ती (incidence of rape cases in india) ही जा रही है। रोजाना देश के अलग-अलग राज्यों से दुष्कर्म की खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई का है, जहां अंबोली पुलिस स्टेशन की सीमा में एक व्यक्ति द्वारा अपनी ही पत्नी का सामूहिक बलात्कार करवाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित महिला के बयान के आधार पर पति और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है।  

अंबोली पुलिस के मुताबिक आरोपी पति शुक्रवार को अपनी पत्नी को अपने एक दोस्त के घर जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने के नाम पर लेकर गया था। दोस्त के घर जाने के बाद आरोपी पति ने अपनी पत्नी को पीने के लिए ड्रिंक्स दिए। ड्रिंक पीने के बाद पत्नी बेहोश हो गई थी तभी पति ने अपने दोस्तों के साथ उसके साथ दुष्कर्म किया। कुछ घंटों बाद जब उसे होश आया तो उसने देखा कि उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे। पत्नी के पूछने पर पति और उसके दोस्त ने उसको धमकाते हुए कहा कि अगर तूने किसी को बोला तो तुझे जान से मार दूंगा। 

पुलिस ने दी जानकारी

जानकारी के मुताबिक घर जाने के बाद पत्नी ने इसको लेकर अपनी पति से खूब झगड़ा किया और अपने परिवार वालों को बताया। मामले की जानकारी मिलने के बाद पीड़िता के घर वाले अगले दिन शनिवार को लड़की को लेकर नजदीकी अंबोली पुलिस स्टेशन पहुंचे और आरोपी पति और उसके दोस्त के खिलाफ मामला दर्ज कराया। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने तुरंत पीड़िता के पति और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने आरोपियों को 3 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

लगातार बढ़ रहे दुष्कर्म के मामले

बता दें कि देश में दुष्कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की ओर से जारी किए आंकड़ों के मुताबिक भारत में 2019 में हर दिन बलात्कार के 88 मामले दर्ज किए गए। साल 2019 में देश में बलात्कार के कुल 32 हजार 033 मामले दर्ज किए गए, जिनमें से 11 फीसदी पीड़ित दलित समुदाय से हैं। NCRB की रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा बलात्कार के मामले राजस्थान और उत्तर प्रदेश से दर्ज हुए। 2019 में राजस्थान में करीब 6,000 और उत्तर प्रदेश में 3,065 बलात्कार के मामले सामने आए। NCRB के आंकड़ों से पता चलता है कि बीते 10 सालों में महिलाओं के बलात्कार का खतरा 44 फीसदी तक बढ़ गया है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.