Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

दोस्तों के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकली छात्रा से गैंगरेप, पुलिस गिरफ्त में सभी आरोपी

छत्तीसगढ़ की संस्कारधानी राजनांदगांव (Rajnandgaon district) से एक बार फिर शर्मनाक घटना सामने आई है। दरअसल, डोंगरगांव के एक गांव में मॉर्निंग वॉक पर निकली 14 साल की छात्रा के साथ 2 युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है। फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक छात्रा अपनी सहेलियों के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकली थी। इसी दौरान गांव में ही रहने वाले लड़के सालिक राम निषाद, गजेंद्र कोर्राम, रितेश यादव और एक नाबालिग बाइक से पहुंच गए। इसके बाद चारों ने मिलकर छात्रा को जबरदस्ती बाइक पर बिठा लिया और उसे लेकर चले गए। इसकी जानकारी दोस्तों ने छात्रा के परिजन को दी। 

पुलिस ने सभी आरोपियों को किया गिरफ्तार

इसके बाद परिजन छात्रा को ढूंढने के लिए निकले, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। वहीं कुछ घंटों बाद जब लड़की लौटी तो उसने जंगल में ले जाकर दुष्कर्म करने की बात कही और बताया कि सालिक और गजेंद्र ने उसके साथ दुष्कर्म किया है। जबकि रितेश और नाबालिग मदद कर रहे थे। परिजन लड़कों के घर पहुंचे, लेकिन किसी का पता नहीं चला। इसके बाद परिजन ने FIR दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने नाबालिग समेत सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे रेप के मामले

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के रिपोर्ट के मुताबिक छत्तीसगढ़ में रेप से जुड़े आंकड़े महिलाओं और नाबालिग लड़कियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ देश के उन राज्यों में शामिल है, जहां नाबालिगों से सबसे ज्यादा रेप हो रहे हैं। NCRB और छत्तीसगढ़ पुलिस के आंकड़ों के अनुसार साल 2001 से 2018 के बीच राज्य में रेप की 21,849 घटनाएं दर्ज की गई ।

एक नजर आंकड़ों पर

प्रदेश में दुष्कर्म के आंकड़ों पर नजर डालें तो जनवरी 2019 से जनवरी 2020 तक रेप के 2,575 मामले दर्ज किए गए। 1 जनवरी 2019 से 31 जनवरी 2020 तक रायपुर में सबसे ज्यादा 301 मामले सामने आए है।इसी तरह रायगढ़ में 196 ,बिलासपुर में 144 सरगुजा में 139 , सूरजपुर में 132 , जशपुर में 123, बलौदबाजार में 123, बस्तर में 115 , कोरिया में 114 , बलरामपुर में 112 और कोरबा में 102 मामले दर्ज किए गए।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.