Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

वन क्षेत्र में अवैध उत्खनन मामले में बड़ी कार्रवाई, JCB और कई ट्रैक्टर जब्त

वन मंत्री मोहम्मद अकबर के निर्देश पर वन क्षेत्रों में अवैध उत्खनन और वन अपराध करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में कवर्धा अंतर्गत पंडरिया उप वन मंडल में अवैध उत्खनन की सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और वन क्षेत्र में अवैध उत्खनन करते पाए जाने पर JCB मशीन और 3 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त कर लिया है। 

अधिकारियों ने अवैध रूप से मुरूम का उत्खनन करते हुए पाए जाने पर 1 JCB और तीन ट्रैक्टर को जब्त किया है। कवर्धा के वन मंडलाधिकारी दिलराज प्रभाकर ने बताया कि वन क्षेत्र में अवैध रूप से उत्खनन करते पाए जाने पर वाहनों को जब्त कर परिक्षेत्र कार्यालय लाया गया है, जिसे पंडरिया के कोर्ट में राजसात की कार्रवाई की जाएगी। 

वन मंत्री ने दिए हैं कार्रवाई के निर्देश

 बता दें कि वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने वन विभाग के अधिकारियों को वन अपराधों जैसे अवैध कटाई, अतिक्रमण, गर्डलिंग, अवैध खनन, अवैध शिकार, वन क्षेत्रों में अवैध रूप से गाय, भैंस, भेड़, बकरी, ऊंट और पालतू पशुओं का चराई प्रतिबंधित वन क्षेत्रों में प्रवेश, अवैध रूप से वनोपज का परिवहन होने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। वन अपराधों के मामले में लगातार  हो रही कार्रवाई से कवर्धा जिला समेत प्रदेश के विभिन्न वन क्षेत्रों में होने वाले वन अपराधों में नियंत्रण हुआ है।

वन विभाग ने की लोगों से अपील

वन विभाग के अधिकारियों ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वन अपराध संबंधित सूचना प्राप्त होने पर जागरूक नागरिक वन विभाग को सूचित कर वन अपराध से बचाव और नियंत्रण में शासन का सहयोग कर सकते हैं। अगर किसी कारणवश वन विभाग से संपर्क नहीं हो पाता है, तो तत्काल स्थानीय थाना या पुलिस चौकी को सूचित कर सकते हैं।

जगदलपुर में अवैध परिवहन पर 2 वाहन जब्त 

जगदलपुर में खनिज विभाग ने चुना पत्थर और ईंट के अवैध परिवहन के खिलाफ कार्रवाई की है। खनिज विभाग के प्रभारी अधिकारी  हेमंत चेरपा ने बताया कि ये कार्रवाई बकावंड तहसील क्षेत्र के इरिकपाल और कोहकापाल में की गई है। खनिज जांच दल द्वारा 2 वाहन से रेत का अवैध परिवहन करते हुए ट्रैक्टर को पकड़ा गया है। इन वाहनों को गौण खनिजों का अवैध परिवहन करते हुए पाए जाने पर जब्त कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.