Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जिले में 2 वाहन समेत 348 क्विंटल धान जब्त, सब्जी भंडार से 10 बोरी आलू भी जब्त

राजनांदगांव में धान के अवैध परिवहन के 3 मामले सामने आए हैं। इन मामलों में 2 वाहनों समेत 348 क्विंटल धान जब्त किया गया है। जिले के मानपुर तहसील अंतर्गत धान के अवैध परिवहन में लिप्त 2 वाहन समेत 320 क्विंटल धान को जब्त कर कोहका थाना को सौंपा गया है। जिला प्रशासन के मुताबिक मानपुर तहसील के मोर्चुल गांव में मेसर्स गुरूकृपा ट्रेडर्स द्वारा ट्रक में 240 क्विंटल धान जब्त किया गया है। इसी तरह कापसी पखांजूर मेसर्स मनोजीत सरकार द्वारा मेटाडोर में 80 क्विंटल अवैध धान परिवहन करते हुए जब्त किया गया है।

छुरिया विकासखंड में कन्हैया फ्यूलस के पास देवचंद द्वारा वाहन में 28 क्विंटल बिना मंडी अनुज्ञा के अवैध परिवहन किए जाने के कारण जब्त किया गया है।  राज्य शासन के निर्देशानुसार राज्य के सभी जिलों में धान के अवैध परिवहन पर कड़ाई से रोक लगाने के लिए सीमावर्ती मार्गों, नाकों, पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। राजस्व, पुलिस, खाद्य विभाग और मंडी बोर्ड के अधिकारियों की संयुक्त टीम मालवाहक की नियमित रूप से चेकिंग कर रही है।

सब्जी भंडार से 10 बोरी आलू जब्त 

रंगा हुआ आलू बेचने की शिकायत पर जिला प्रशासन की टीम ने अंबिकापुर के गुदरी बाजार स्थित श्रीराम सब्जी भंडार से 10 बोरी आलू जब्त  किया है। जब्त आलू का मूल्य करीब 14 हजार रुपये हैं। कलेक्टर के निर्देश पर टीम के नेतृत्व कर्ता SDM प्रदीप साहू ने बताया कि एक उपभोक्ता ने गुदरी बाजार में महेंद्र आलू दुकान में रंग लगाकर आलू बेचने की शिकायत की थी। 

शक के आधार पर जब्त किया गया आलू

शिकायत को गंभीरता से लेते हुए गुदरी बाजार में महेंद्र आलू विक्रेता से 16 नवंबर को पूछताछ की गई। महेंद्र ने बताया कि वह गुदरी बाजार के ही श्रीराम सब्जी भंडार से आलू खरीद कर विक्रय करता है। इस पर टीम ने श्रीराम सब्जी भंडार में दबिश दी और वहां भंडारित 10 किलो आलू को शक के आधार पर जब्त कर सैंपल के लिए रायपुर प्रयोगशाला भेज दिया। कार्रवाई के दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद कुमार गुप्ता,  प्रशांत तिवारी और सैंपल असिस्टेंट टुलेश्वर सिंह मौजूद थे।  

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.