Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

नए जिले मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर की गठन प्रक्रिया शुरू

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर की गई घोषणा के मुताबिक राज्य शासन द्वारा नवीन जिला मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के गठन के संबंध में छत्तीसगढ़ के राजपत्र में 11 नवंबर 2021 को सूचना का प्रकाशन कर दिया गया है। राजपत्र में प्रकाशित सूचना के मुताबिक नए जिले के संबंध में सूचना के प्रकाशन के दिनांक से 60 दिन के अंदर प्रस्ताव पर आपत्तियां और सुझाव दिए जा सकते हैं। 

नए जिले के संबंध में आपत्तियां या सुझाव लिखित में सचिव छत्तीसगढ़ शासन, राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग मंत्रालय, महानदी भवन केपिटल कॉम्पलेक्स नवा रायपुर अटल नगर जिला-रायपुर को इस समयावधि की समाप्ति के पूर्व अग्रेषित किया जा सकता है। नवीन जिला मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के गठन के संबंध में राजपत्र में प्रकाशित सूचना की अनुसूची के मुताबिक सरगुजा संभाग के कोरिया जिले की सीमाओं को परिवर्तित कर नया जिला मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर का सृजन करना और उसकी सीमाओं को परिभाषित करना प्रस्तावित किया गया है।

नवीन जिला सृजन प्रस्तावित

छत्तीसगढ़ राजपत्र में प्रकाशित अनुसूची के मुताबिक नवीन जिला मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के गठन के लिए परिवर्तन का स्वरूप जिला कोरिया के उपखंड मनेंद्रगढ़, तहसील मनेंद्रगढ़ और केल्हारी-उपखंड भरतपुर, तहसील भरतपुर, उपखंड खड़गंवा-चिरमिरी, तहसील खड़गंवा और चिरमिरी को समाविष्ट करते हुए, नवीन जिला मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर का सृजन प्रस्तावित किया गया है। 

नए जिले की सीमाएं

प्रकाशित सूचना के मुताबिक नवीन जिले की सीमाएं उत्तर में तहसील कुसमी, जिला सीधी और जिला सिंगरौली मध्यप्रदेश, दक्षिण में तहसील पोड़ा उपरोड़ा जिला कोरबा और तहसील रामानुजनगर, जिला सूरजपूर छत्तीसगढ़, पूर्व में तहसील बैकुण्ठपुर और सोनहत जिला कोरिया छत्तीसगढ़ और पश्चिम में जिला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही छत्तीसगढ़, अनूपपुर और शहडोल मध्यप्रदेश है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.