Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मिलिट्री अस्पताल के पास हुआ हमला, 19 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से लगातार खौफनाक खबरें सामने आ रही है। वहीं अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार को मिलिट्री अस्पताल के पास फिदायीन हमला हुआ। इसमें 19 लोगों की मौत हो गई। जबकि 50 से ज्यादा घायल हैं। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि काबुल में सरदार मोहम्मद दाऊद खान मिलिट्री हॉस्पिटल के पास गोलियों की आवाज भी सुनी गई। यह अफगानिस्तान का सबसे बड़ा मिलिट्री हॉस्पिटल है। 

इस्लामिक अमीरात के डिप्टी प्रवक्ता बिलाल करीमी ने बताया कि काबुल के 10वें जिले में 400 बिस्तरों वाले हॉस्पिटल के एंट्री गेट पर दो ब्लास्ट हुए। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर सुरक्षाबलों को भेज दिया गया है। घायलों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भेजा गया है। 

इन धमाकों की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा बताया जा रहा है कि ISIL से जुड़े कई हथियारबंद लोग अस्पताल में घुस गए, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों से उनकी भिड़ंत हुई।

नमाज के दौरान धमाके में 100 मारे गए

कुछ दिनों पहले ही अफगानिस्तान के कुंदुज में जुमे की नमाज के दौरान जोरदार धमाका हुआ था। इसमें 100 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हुए थे। यह धमाका हजारा शिया मस्जिद को निशाना बनाकर किया गया। कुंदुज में संस्कृति और सूचना के निदेशक मतिउल्लाह रोहानी ने बताया कि यह आत्मघाती हमला था। अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार बनने के बाद यह देश में सबसे बड़ा हमला था।

लगातार हो रहे हमले

इससे पहले अफगान शहर कुंदुज में एक शिया मस्जिद में उपासकों पर आत्मघाती बम हमले में कम से कम 55 लोगों की मौत हो गई थी। बता दें कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने जगह-जगह कई हमले किए हैं। 2017 में इसी तरह के एक हमले में 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद क्षेत्र में इस तरह की घटनाएं आम हो गई हैं। बता दें कि जब से अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा किया है, तब से लगातार हिंसा से जुड़ी खबरें सामने आ रही है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.