Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

देश में लगातार बढ़ रहे सड़क हादसे, अलग-अलग राज्यों में 20 लोगों की मौत, कई घायल

देश में सड़क दुर्घटना (Road accident increased in india) लगातार बढ़ता ही जा रहा है। देश के अगल-अलग राज्यों में हुए सड़क हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई घायल है। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में कलेक्ट्रेट के सामने हुए सड़क हादसे में 2 युवक की मौत हो गई है। वहीं 2 युवक गंभीर रूप से घायल हुए हैं। चारों युवक एक ही बाइक में सवार होकर कलेक्ट्रेट से बस स्टैंड की रोड जा रहे थे। इसी दौरान सामने से आ रही तेज रफ्तार बस ने बाइक को टक्कर मार दी।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बाइक के परखच्चे उड़ गए। वहीं बाइक में सवार 4 में से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। अस्पताल में इलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि चारों युवक शहर के कुम्हारपारा के रहने वाले हैं। हादसे में बस के सामने के हिस्से को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

दीवाली की खरीदरी के लिए जा रहे थे दोनों

वहीं जांजगीर-चांपा में बाइक सवार पिता-पुत्र को एक टैंकर ने पीछे से टक्कर मार दी। इस हादसे में नंदलाल सतनामी का शरीर टुकड़ों में बंट गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दूसरी तरफ उसका 20 साल का बेटा गंभीर रुप से घायल हो गया है। इस हादसे के बाद टैंकर चालक भाग निकला है। हादसा सोमवार देर रात की है, जिसमें टैंकर की टक्कर से पिता की मौत हो गई, जबकि उसका बेटा गंभीर रूप से घायल है। उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

टैंकर ने मारी टक्कर

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि पिता के शरीर के टुकड़े-टुकड़े होकर सड़क पर बिखर गए। हादसे के बाद टैंकर का ड्राइवर मौके से भाग निकला। इससे गुस्साए लोगों ने सड़क पर हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने लोगों को शांत किया। जानकारी के मुताबिकहसौद क्षेत्र के अम्लीडीह के रहने वाले नंदलाल सतनामी अपने बेटे रामनाथ के साथ दीपावली की खरीदारी करने के लिए सोमवार देर शाम निकले थे। बाजार से लौटने के दौरान रात करीब 8 बजे गांव के पास ही फैक्ट्री से फ्लाई ऐश लेकर जा रहे एक टैंकर ने पीछे से बाइक को टक्कर मार दी। 

हादसे के बाद शरीर के टुकड़े-टुकड़े

टक्कर लगते ही पिता-पुत्र उछल कर सड़क पर जा गिरे। इसी दौरान नंदलाल टैंकर में फंस गया। ड्राइवर ने टैंकर रोकने की जगह उसकी स्पीड बढ़ा दी। इससे नंदलाल के शरीर के टुकड़े-टुकड़े होकर सड़क पर बिखर गए। इसके बाद टैंकर का ड्राइवर भाग निकला। ये भीषण हादसा देख आस-पास के लोग भड़क गए और हंगामा शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस फोर्स के साथ ही तहसीलदार भी पहुंच गए। इसके बाद किसी तरह लोगों को समझाकर शांत कराया गया। शव की इतनी बुरी हालत थी कि उसे काफी मुश्किल से उठाया जा सका।

चाय की दुकान में घुसा ट्रक, 6 की मौत 

वहीं यूपी के गाजीपुर जिले के अहिरौली सुरतापुर में एक तेज रफ्तार ट्रक ने दस ग्रामीणों को रौंद दिया। जानकारी के मुताबिक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में ट्रक अनियंत्रित होकर चाय की दुकान में घुस गया और वहां मौजूद दस लोग उसकी चपेट में आ गए। हादसे में 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अन्य पांच गंभीर रुप से घायल हो गए।

सड़क हादसे में मां और 2 बेटियों की मौत 

वहीं राजस्थान  के पाली जिले में हुए भीषण सड़क हादसे में 3 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे में 1 महिला समेत 2 बेटियों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 1 बेटी गंभीर रूप से घायल हैं। पुलिस के मुताबिक सड़क पर अचानक आए मवेशी को बचाने के चक्कर में कार अनियंत्रित होकर पलट गई, जहां घायलों को जिले के सरकारी हॉस्पिटल में प्राथमिक इलाज के बाद जोधपुर में एडमिट कराया गया है। जहां उनका इलाज जारी है।

मैनपुरी सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग-91 पर मामा ढाबा के पास हाईवे पर खड़े ट्रक में  एंबुलेंस घुस गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि एंबुलेंस के परखच्चे उड़ गए। हादसे में एंबुलेंस में सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक अन्य घायल हो गया। ट्रक से भयंकर भिड़ंत में एंबुलेंस चालक वीरेंद्र सिंह निवासी मेडिकल कॉलेज कैंपस, मेरठ और युसूफ निवासी मुरादनगर, गाजियाबाद की मौत हो गई। वहीं संतोष कुमार निवासी निरहुआ थाना ठठिया जिला कन्नौज गंभीर रूप से घायल हो गया।  

एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत 

वहीं गुरुग्राम-अलवर राष्ट्रीय राजमार्ग 248 A पर मालब गांव के पेट्रोल पंप के पास एक ट्रॉले ने टेम्पो को टक्कर मार दी। हादसे में टेम्पो सवार 8 में से 6 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि मरने वाले सभी 6 सदस्य एक ही परिवार के थे। सभी अलवर के भिवाड़ी, चूहड़पुर ग्राम पंचायत के कुलावट गांव के रहने वाले थे। मृतकों में तीन महिलाएं सगे भाइयों की पत्नी हैं। एक चाची सास है। दो बच्चे हैं। परिवार के 2 सदस्य घायल हो गए, जिनका इलाज चल रहा है।

ट्रक और ट्रेलर में भिड़ंत, एक की मौत

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में तेज रफ्तार ट्रक और ट्रेलर की टक्कर हो गई। हादसे में ट्रेलर ड्राइवर की मौत हो गई। जबकि क्लीनर घायल हो गया। हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। वहीं घायल क्लीनर को अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.