Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

वन विभाग की छापेमारी लगातार जारी, दो आरोपियों के घर से 170 सागौन के चिरान जब्त

वन मंत्री मोहम्मद अकबर के निर्देशानुसार विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत वन मंडल महासमुंद के अंतर्गत छापामार कार्रवाई निरंतर जारी है। इस कड़ी में 28 नवंबर को बिजातीपाली और तिलाईपाली में विभागीय टीम द्वारा दो घरों में तलाशी कर लगभग एक लाख रूपए की कीमत के सागौन, खम्हार और शीशम लकड़ी के चिरान जब्त किए हैं। इनमें 143 नग सागौन के चिरान, 26 नग खम्हार के चिरान और 4 नग शीशम लकड़ी के चिरान शामिल है।

गौरतलब है कि विगत 27 नवंबर को वन मंडल महासमुंद के अंतर्गत पोड़ापाली और बिजातीपाली में विभागीय टीम की छापामार कार्रवाई में लगभग 2 लाख 25 हजार रूपए की कीमत के सागौन चिरान और लट्ठा जब्त की गई है। मुख्य वन संरक्षक  जे.आर. नायक के दिशा-निर्देशन और वन मंडलाधिकारी पंकज राजपूत के मार्गदर्शन में दोनों गांवों के 2 अलग-अलग घरों में तलाशी ली गई। इस  कार्रवाई में वन परिक्षेत्र सरायपाली के सहायक परिक्षेत्र अधिकारी संतोष कुमार पैंकरा, अनिल प्रधान, सतीश कुमार पटेल, योगेश्वर कर समेत विभागीय अमले का सराहनीय योगदान रहा। 

8 लाख मूल्य के 662 नग चीरान जब्त

बता दें कि 23 जून को गरियाबंद वनमंडल के छुरा वन परिक्षेत्र अंतर्गत लगभग 8 लाख रूपए कीमत की 662 नग सागौन और बीजा प्रजाति के चीरान की जब्ती की कार्रवाई की गई थी। यह कार्रवाई मुख्य वन संरक्षक रायपुर जे.आर.नायक के मार्गदर्शन और वनमंडलाधिकारी गरियाबंद मयंक अग्रवाल के निर्देशन में गठित विभागीय टीम द्वारा की गई थी।

इन पर हुई थी कार्रवाई

विभागीय टीम में खरखरा निवासी प्रीतम और तेजराम साहू के घर से 4 लाख 20 हजार रूपए कीमत की 381 नग चीरान की जब्ती की गई थी, जिसमें 39 सागौन चीरान, 258 बीजा चीरान, 67 नगर साल चीरान, 15 नग कसही लकड़ी और 2 नग हल्दू लकड़ी शामिल थे। इसी तरह संजय पटेल निवासी वार्ड-15 छुरा में स्थित फर्नीचर मार्ट में 3 लाख 48 हजार रूपए की राशि के 267 नग सागौन, बीजा , साल चीरान और राजेन्द्र साहू निवासी खरखरा फर्नीचर मार्ट छुरा आमापारा में लगभग 10 हजार रूपए राशि के 14 नग सागौन और बीजा चीरान की जब्ती की गई थी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.