Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पुलिस के 12 कांस्टेबल बर्खास्त, नौकरी के लिए दिए थे फर्जी दस्तावेज

दिल्ली पुलिस के 12 कांस्टेबलों को नौकरी से निकाल दिया गया है। ये कार्रवाई पुलिस भर्ती परीक्षा 2007 के संबंध में विभागीय जांच के बाद की गई है। ये सभी 10 साल से ज्यादा समय तक ड्यूटी कर चुके हैं। पुलिस का कहना है कि ये कांस्टेबल पीसीआर इकाई में चालक के रूप में तैनात थे।

81 से ज्यादा उम्मीदवारों ने दिया था परीक्षा

दिल्ली पुलिस की ओर से कहा गया कि बर्खास्त किए गए कांस्टेबलों ने 2007 में दिल्ली पुलिस द्वारा आयोजित परीक्षा के दौरान कथित तौर फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस और दस्तावेज जमा किए थे। इस परीक्षा में 81 से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हुए थे। दिल्ली पुलिस के आधिकारिक आदेश में कहा गया कि एक उम्मीदवार, जिसने 2007 की परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था, उसने लाइसेंसिंग प्राधिकरण, मथुरा द्वारा जारी उसी लाइसेंस का उपयोग कर फिर से चालक के लिए 2012 में आवेदन किया था।

12 कांस्टेबलों के दस्तावेज निकले फर्जी

पुलिस ने बताया कि दिल्ली पुलिस आयुक्त के निर्देश पर इस मामले को आगे की जांच के लिए अपराध शाखा को दिया गया है। अभी तक की जांच के दौरान कई पत्र उत्तर प्रदेश के मथुरा के लाइसेंसिंग प्राधिकरण प्रशासन को भेजे गए हैं। पुलिस ने बताया कि इस संबंध में विभागीय जांच शुरू हुई है, जिसमें पाया गया कि 12 कांस्टेबल ने फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस जमा किए थे, जिसे उन्होंने मथुरा से बनवाया था। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.