Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

भयानक: बस और ट्रक में भिड़ंत के बाद लगी आग, जिंदा जले 12 लोग, 32 घायल

राजस्थान दिन-ब-दिन हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला बाड़मेर जिले का है, जहां पचपदरा के पास जोधपुर नेशनल हाईवे पर बस और ट्रक की जबरदस्त भिड़ंत हो गई। इसके बाद दोनों वाहनों में आग लग गई, जिसमें  एक बच्चे और ड्राइवर समेत 12 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 32 लोग घायल हो गए हैं, जिसमें से 8 लोगों को जोधपुर रेफर किया गया है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हादसा बाड़मेर-जोधपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भांडियावास गांव के पास हुआ है, जहां बस ट्रक की भिड़ंत के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई। 

It is saddening that people have lost their lives due to a bus-tanker collision at the Barmer-Jodhpur Highway in Rajasthan. In this hour of grief, my condolences to the bereaved families.

हादसे को लेकर PM नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है और हादसे में जान गवांने वाले लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए के साथ ही घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। वहीं CM अशोक गहलोत ने जिला कलेक्टर को राहत और बचाव कार्यों के संबंध में निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों का इलाज सुनिश्चित करने के आदेश भी दिए गए हैं।

गलत दिशा से आ रही थी ट्रक

जानकारी के मुताबिक ट्रक गलत साइड से जा रही थी, जिसके कारण उसकी यात्रियों से भरी बस से भिड़ंत हो गई। इस हादसे में 12 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई है। पुलिस के मुताबिक हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिससे मृतकों की संख्या बढ़  सकती है। पुलिस का कहना है कि घायलों को इलाज के लिए पास के सरकारी अस्पताल ले जाया गया था, जहां गंभीर हालत होने के कारण 8 लोगों को जोधपुर रेफर किया गया है।

आग पर पा लिया गया काबू

वहीं हादसे के दौरान ट्रक और बस में आग लग गई थी, जिस पर काबू पाने के लिए पड़ोसी जिलों की रिफाइनरी से दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया था। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। पुलिस का कहना है कि ट्रक और बस की भिड़ंत इतनी भयानक थी कि आग में जले हुए शवों की पहचान करना संभव नहीं है। वहीं शवों को परिवार को सौंपने से पहले उनकी पहचान के लिए DNA सैंपलिंग के लिए भेजा गया है।

प्रत्यक्षदर्शी ने दी जानकारी  

सड़क हादसे में सुरक्षित बचे एक यात्री ने बताया कि वह बस में पीछे की तरफ बैठा था और बस की खिड़की से बाहर कूद कर बाहर निकला। उन्होंने बताया कि जो लोग बस के पीछे की तरफ बैठे हुए थे उन्होंने खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाई, लेकिन जो लोग आगे बैठे हुए थे वो भिड़ंत के बाद लगी आग में फंस गए। नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी हादसे में दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.