Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ट्यूशन से घर लौट रही छात्रा से दुष्कर्म, ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़कर किया पुलिस के हवाले

देश में रेप की घटना दिन-ब-दिन बढ़ती (incidence of rape cases in india) ही जा रही है। रोजाना देश के अलग-अलग राज्यों से दुष्कर्म की खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला बिहार के नवादा जिले का है, जहां शनिवार को एक छात्रा से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। दरअसल, ट्यूशन से पढ़कर लौट रही 9वीं की छात्रा के साथ युवक ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस के मुताबिक ये घटना जिले के कादिरगंज ओपी क्षेत्र की है, जहां छात्रा के चिल्लाने पर भाग रहे युवक को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की। इसके बाद उसे कादिरगंज ओपी पुलिस के हवाले कर दिया। 


मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने देवनपुरा गांव के सचिन कुमार (उम्र 19) को गिरफ्तार कर लिया है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आलाधिकारी ने मौके का जायजा भी लिया, जहां पीड़िता के बयान पर शिकायत दर्ज कर ली गई है। पुलिस के मुताबिक पीड़िता अपने ननिहाल में रहकर पढ़ाई कर रही थी। वो मूल रूप से कौआकोल थाना क्षेत्र की रहने वाली है। पुलिस ने कहा कि वो बचपन से ही अपने नाना के घर पर रह रही थी। 

ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़ा

वहीं पीड़िता कादिरगंज बाजार में स्थित एक कोचिंग सेंटर से क्लास कर रोज की तरह पैदल अपने घर लौट रही थी। इसी बीच घोसतावां नदी किनारे पहले से घात लगाए बैठे आरोपी ने उसे दबोच लिया। इसके बाद उसका मुंह बंद कर उसे खेत में ले गया और दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। घटना के बाद पीड़ित लड़की की चीख सुनकर गांव वालों ने भाग रहे आरोपी को पकड़ लिया।

आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

गौरतलब है कि इस मामले में पीड़िता के बयान पर शनिवार को कादिरगंज ओपी नगर थाने में मामला दर्ज कराया गया है। वहीं इस मामले में प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेज और दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं। महिला थाना की SHO को मामले का जांच-अधिकारी बनाया गया है। इस दौरान पीड़िता को पुलिस अभिरक्षा में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसका वहां इलाज किया गया। इसके बाद सिविल सर्जन के आदेश पर सदर अस्पताल के डॉक्टरों की गठित मेडिकल बोर्ड द्वारा पीड़िता की मेडिकल जांच की गई। मेडिकल जांच के बाद पीड़िता का कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराया जाएगा। वहीं पुलिस आरोपी को जेल भेजने की तैयारी में जुटी थी।

प्रदेश लगातार बढ़ रहा अपराध का ग्राफ

बता दें कि इससे पहले भी कादिरगंज ओपी में स्कूली छात्राओं के साथ छेड़खानी करने का एक मामला दर्ज कराया गया था। इसे लेकर लड़कों के दो गुटों के बीच मारपीट हुई थी। हालांकि ये मामला घोसतावां गांव से जुड़ा बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर रास्ते से गुजरने वाली स्कूली छात्राओं के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर मारपीट का आरोप लगाया था। वहीं पुलिस के मुताबिक घटना दो गुटों के बीच आपसी वर्चस्व से जुड़ा था। प्रदेश में अपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रहे हैं। रोजाना हत्या, लूटपाट, मारपीट, रेप, छेड़छाड़ जैसे कई अपराधिक घटनाएं रोजाना सामने आ रहे हैं। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.